Sunday, 8 September, 2024

---विज्ञापन---

कंगना रनौत के लोकसभा चुनाव में जीत के 5 कारण, 6 बार सीएम रह चुके शख्स के बेटे को चटाई धूल

Kangana Ranaut Win Mandi Seat: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से कंगना रनौत जीत गई हैं और उनकी जीत के 5 कारण आज हम आपको बताने जा रहे हैं। कंगना रनौत का स्टारडम उनके बहुत काम आया है और लोगों ने उन्हें मंडी की क्वीन बना दी है।

KanganaRanaut win 5 reason (1)
कंगना रनौत की जीत के 5 कारण

Kangana Ranaut Win Mandi Seat: राजनीति में उतरते ही कंगना रनौत ने झंडे गाड़ दिए हैं और हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा पर कंगना रनौत ने भगवा झंडा लहरा दिया है। कंगना रनौत ने पहली बार ही लोकसभा चुनाव में जीत से अपने विरोधियों का मुंह बंद कर डाला है। हर कोई इस समय कंगना रनौत को बधाई दे रहा है और हिमाचल प्रदेश में तो एक्ट्रेस की जीतते ही लोग खुशी से झूम उठे हैं। कंगना रनौत को बीजेपी ने मंडी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। एक्ट्रेस ने चुनाव के कुछ दिनों पहले ही भाजपा पार्टी ज्वाइन की थी। मगर पहली बार में ही कंगना रनौत ने अपनी जीत से एक नया इतिहास ही रच दिया है।

विक्रमादित्य सिंह को हराया

कंगना रनौत के खिलाफ इस सीट पर कांग्रेस ने अपने सबसे कद्दावर नेता के बेटे को चुनावी मैदान में उतारा था। मगर उनका यह दांव कंगना रनौत के सामने चल नहीं पाया। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के 6 बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह और मौजूदा सांसद के बेटे विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने मंडी से कंगना रनौत के खिलाफ चुनावी मैदान में खड़ा किया था। मगर कंगना रनौत ने उन्हें भारी मतों से हराया है। इस सीट पर बीजेपी की यह लगातार तीसरी जीत है और कंगना ने बीजेपी की परपंरा को आगे बढ़ाया है।

कंगना रनौत की जीत के 5 बड़े कारण—

जन्मभूमि का मिला फायदा 

कंगना रनौत भले ही मुंबई में काम करती हैं और वहां एक बड़ी एक्ट्रेस हैं। मगर उनका जन्म हिमाचल प्रदेश में ही हुआ है और उनका परिवार मंडी में ही रहता है। ऐसे में कंगना रनौत की इस बड़ी जीत के पीछे उनकी जन्मभूमि फैक्टर भी काम आया है।

पीएम मोदी की रैली

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कंगना रनौत के मंडी लोकसभा चुनाव में खड़े होने की वजह से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी जनसभा में शामिल हुए थे। वैसे तो राजनीति कंगना के लिए नई नहीं है और उनके दादा जी राजनीति से ताल्लुक रखते थे। मगर कंगना का यह पहला चुनाव था, ऐसे में उन्हें जीताने के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक कहलाने वाले सभी नेताओं ने उनके लिए मंडी में प्रचार किया। जेपी नड्डा भी कंगना रनौत के लिए चुनाव प्रचार करते दिखे थे, ऐसे में कंगना को बीजेपी समर्थकों का भारी वोट मिला है। यहीं उनकी जीत का दूसरा बड़ा कारण भी है।

कंगना के बेबाक बयान 

कंगना रनौत की गिनती उन स्टार्स में की जाती है, जो अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। कंगना ने प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान भी विपक्षियों पर जमकर निशाने साधे थे। कंगना रनौत की बेबाकी ही लोगों को पसंद आती है और वो उनके इसी अंदाज के दीवाने भी है। अपनी जीत से पहले ही कंगना रनौत ने विपक्षी दलों के लिए कहा था कि मंडी की जनता बेटियों की बेइज्जती का बदला अच्छी तरीके से लेगी। फिल्मी दुनिया को फेक बताने वाली कंगना का बेबाक अंदाज ही उनकी जीत का तीसरा बड़ा कारण बना है।

कंगना रनौत की फैन फॉलोइंग

कंगना रनौत की एक्टिंग के लोग मुरीद है और कंगना ने एक बार चुनाव प्रचार के दौरान बयान में कहा था कि लोग अमिताभ बच्चन के बाद उन्हें सबसे ज्यादा पसंद करते है और सम्मान देते हैं। कंगना रनौत का यह दावा लोकसभा चुनाव के नतीजों में सही साबित हो गया है। कंगना रनौत की फैन फॉलोइंग ने उन्हें मंडी की रानी बना दिया है।

कंगना का धाकड़ अंदाज

चुनाव प्रचार के दौरान कंगना रनौत ने हमेशा ही नेशनल लीडर पर हमला बोला है और तीखे और बेबाकी भरे बयान दिए है। कंगना रनौत का यही धाकड़ अंदाज लोगों को पसंद आया है और लोगों ने उनके सिर पर जीत का सहरा सजाया है।

यह भी पढ़ें:पवन सिंह की लोकसभा चुनाव में हार के 5 कारण, काराकाट सीट पर फीका पड़ा पावर स्टार का स्टारडम

First published on: Jun 04, 2024 05:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.