Tuesday, 17 September, 2024

---विज्ञापन---

Kangana Ranaut बनीं मंडी की रानी, स्मृति ईरानी-हेमा मालिनी के बाद की धाकड़ शुरुआत

Kangana Ranaut Lok Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ी हैं। कंगना रनौत ने मंडी सीट से जीत गई हैं और इसके साथ ही कंगना अब बीजेपी की उन अभिनेत्रियों में शुमार हो गई हैं, जो जिन्होंने बीजेपी को पहले जीत का स्वाद चढ़ाया है। हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी के बाद कंगना रनौत ने बीजेपी की जीत का झंडा लहरा दिया है।

kangana ranaut hema malii smriti irani
कंगना रनौत की जीत

Kangana Ranaut Lok Sabha Election 2024: 4 जून की सुबह से ही लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election Result 2024) की मतगणना शुरू हो गई है और लोगों अपनी पैनी नजर रूझानों पर बनाए हुए हैं। देश की जनता पलकें बिछाकर लोकसभा इलेक्शन के रिजल्ट का इंतजार कर रही है। इस बार का चुनाव बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के लिए भी बेहद खास है, क्योंकि वो पहली बार बीजेपी की टिकट पर हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान हैं। कंगना रनौत ने इस साल ही बीजेपी का दामन थामा है और वो पहली बार चुनाव में खड़ी हुई और चुनाव जीत गई हैं।

कंगना रनौत ने जीता चुनाव

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है और लोग उनकी फिल्में काफी पसंद करते हैं। मगर अब वो राजनीति में उतर आई हैं और मंडी लोकसभा सीट (Mandi Lok Sabha seat) से वोटिंग की गिनती में आगे भी चल रही थीं। अब खबर है कि कंगना ने मंडी सीट से बाजी मार ली है और वो अपना पहला लोकसभा चुनाव जीत गई हैं। बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने जीत के साथ इतिहास दोहरा दिया है, कंगना से पहले एक्ट्रेस हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी ही चुनाव में अपने नाम का डंका बज चुकी हैं।

हेमा मालिनी को मिली जीत

हेमा मालिनी ना सिर्फ दिग्गज अभिनेत्री हैं बल्कि वो शानदार राजनेता भी हैं। साल 2004 से वो बीजेपी के साथ हैं और अब मथुरा की सांसद हैं। राजनीति में हेमा मालिनी ने अपनी अच्छी पकड़ बना ली है और खास बात ये है कि वो तीसरी बार भी मथुरा सीट पर आगे चल रही हैं। हेमा मालिनी पहली बार साल 2014 में मथुरा सीट से चुनाव लड़ी और जीती थीं। उसके बाद भी मथुरा की जनता ने उन पर भरोसा जताया था।

अमेठी में स्मृति ईरानी

टीवी में ‘तुलसी’ बनकर राज करने वाली स्मृति ईरानी बीजेपी में है और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को करारी शिकस्त दी थी। भले ही स्मृति पहली बार साल 2014 में इस सीट से चुनाव हार गई थीं, मगर दूसरी बार उन्होंने कांग्रेस की पुश्तैनी सीटों में आने वाली अमेठी से राहुल गांधी को करारी हार का स्वाद चढ़ाया था।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election में फिर ‘ड्रीम गर्ल’ बनकर उभरीं हेमा मालिनी, तीसरी बार मथुरा से जीत की राह पर…

First published on: Jun 04, 2024 01:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.