---विज्ञापन---

कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली पर कार्रवाई हो, विपक्षी नेता विक्रमादित्य ने घटना को बताया निंदनीय

Kangana Ranaut Chandigarh Slap Incident: कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ में हुआ थप्पड़ कांड हादसा। कांग्रेस के विपक्षी नेता विक्रमादित्य सहित कई नेताओं ने किया कंगना रनौत का समर्थन तो कोई हुआ खिलाफ। जानें, किसने क्या कहा।

Kangana Ranaut Chandigarh Slap Incident
Kangana Ranaut Chandigarh Slap Incident

Kangana Ranaut Chandigarh Slap Incident: बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ में थप्पड़ कांड का जो हादसा हुआ है, उसकी सोशल मीडिया पर खूब निंदा की जा रही है। साथ ही देश के कई दिग्गज नेता भी अब कंगना रनौत के समर्थन में आ गए हैं। इतना ही नहीं, थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ जवान के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। इस मामले में कंगना रनौत के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह भी कंगना के समर्थन में उतरे हैं। चलिए जानते हैं, इस संबंध में क्या कहा विक्रमादित्य ने।

क्या है मामला

कंगना रनौत चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर चेकिंग के लिए खड़ी थीं, तभी इस दौरान एक CISF महिला सुरक्षाकर्मी ने आकर उनको थप्पड़ जड़ दिया। यह घटना 6 जून दोपहर को हुई। हालांकि इस घटना पर फॉरेन एक्शन लिया गया है और महिला जवान को सस्पेंड भी कर दिया गया है। लेकिन यह घटना क्यों हुईं, चलिए जानते हैं।

कंगना ने शेयर किया एक्स पर एक वीडियो

कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी और एक्स पर एक वीडियो शेयर कर बताया है कि मेरे पास, मेरे शुभचिंतकों और मीडिया से बहुत कॉल आ रहे हैं। आप सभी को मेरा नमस्कार, मैं आपको बता दूं कि मैं ठीक हूं। आज सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर जो हादसा हुआ, वह वास्तव में नहीं होना चाहिए था। यह हादसा उस समय हुआ, जब मैं सिक्योरिटी के बाद निकल रही थी, तो दूसरे केबिन से एक सीआईएसएफ जवान महिला आईं और उन्होंने मेरे चेहरे पर वार किया। साथ ही मुझे बुरा -भला कहने लगीं। हालांकि जब मैंने उनसे ये पूछा उन्होंने ऐसा क्यों किया? तो उनका कहना था कि मैं किसान आंदोलन की सपोर्टर हूं। कंगना ने वीडियो में यह भी कहा कि बेशक, मैं ठीक हूं लेकिन मुझे इस बात की चिंता है कि पंजाब में किस तरह से आतंकवाद और उग्रवाद बढ़ रहा है, उसे हैंडल किया जाना चाहिए।

कंगना रनौत के समर्थन में उतरे कांग्रेस के नेता विक्रमादित्य

कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ में जो घटना हुई है उसमें विपक्षी नेता यानी कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह भी सामने आए हैं। उन्होंने इस घटना की निंदा की और कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हादसा है। ऐसा कभी भी किसी के साथ भी नहीं होना चाहिए। खासतौर पर एक महिला और संसद सदस्य के साथ। विक्रमादित्य ने आगे ये भी कहा कि अगर किसान आंदोलन को लेकर CISF महिला सुरक्षाकर्मी की कुछ शिकायत थी तो उन्हें इस तरह से हमला नहीं करना चाहिए था। अगर CISF सुरक्षाकर्मी को किसी भी तरह की कोई परेशानी थी तो उन्हें अपनी बात दूसरे तरीके से रखनी चाहिए थी। उनका इस तरह से कदम उठाना सही नहीं था। हम इसकी पुरजोर निंदा करते हैं और सरकार से उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा

वहीं इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने भी अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस पर अभी जांच चल रही हैं। यदि सुरक्षाकर्मियों में से कोई ऐसा करता है तो यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है। किसान आंदोलन की बात को लेकर भी नायब सिंह ने कहा कि अगर ऐसा था भी, तो भी सुरक्षाकर्मी को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

सीआईएसएफ महिला जवान ने भी दिया बयान

जिस महिला सुरक्षाकर्मी ने यह थप्पड़ कांड किया है, उनका भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वह कंगना रनौत के किसान आंदोलन के दौरान दिए गए बयान से बहुत दुखी थीं। 2021 में हुए किसान आंदोलन के दौरान कंगना ने कहा था कि आंदोलन में महिलाएं 100-100 रुपए लेकर धरने पर बैठने आ जाती हैं। उनकी मां भी इस आंदोलन में शामिल थीं और इसी से आहत होकर उन्होंने कंगना रनौत को थप्पड़ मारा।

महिला आयोग आया सामने

वहीं दूसरी ओर महिला आयोग ने भी इस मामले में महिला सुरक्षाकर्मी पर कार्यवाही की मांग की है। उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सीआईएसएफ के महानिदेशक को भी एक पत्र लिखा है।

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिया बयान

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस घटनाक्रम पर बयान देते हुए कहा कि इस मामले पर लीगल एक्शन तुरंत होना चाहिए। सासंद को इस तरह से थप्पड़ मार देने का अधिकार किसी को भी नहीं है।

SKM नेता रुलदू ने किया CISF महिला सुरक्षाकर्मी को सपोर्ट

इस मामले में संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के नेता रुलदू सिंह मानसा ने CISF महिला सुरक्षाकर्मी का समर्थन करते हुए कहा है कि अगर किसी ने उन्हें डराने या धमकाने की कोशिश की तो किसान संगठन संघर्ष करने के लिए तैयार रहेगा। रुलदू सिंह मानसा ने कहा, लोग किसान आंदोलन में शामिल महिलाओं के खिलाफ जहर उगल रहे थे, इसलिए उनकी बेटी ने भी अपना गुस्सा इस जाहिर करके सही किया है। हम उसके साथ हैं।

बहरहाल, यह मामला अब जोर पकड़ रहा है और इस पर कार्यवाही की मांग की जा रही है। हालांकि इस महिला सुरक्षाकर्मी के खिलाफ पुलिस में FIR दर्ज करवा दी गई है।

ये भी पढ़ें: चिराग पासवान ने जब श्वेता तिवारी संग किया था डांस में रोमांस, वायरल वीडियो को देख चुके एक करोड़ लोग 

First published on: Jun 06, 2024 11:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.