---विज्ञापन---

एक्ट्रेस कनकलता कौन? नींद न आने की बीमारी से निधन, इंडस्ट्री में पसरा मातम

Kanakalatha Passes Away: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से क बुरी खबर आई है, फेमस एक्ट्रेस कनकलता का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। अभिनेत्री की जान एक गंभीर बीमारी ने ले ली...

Kanakalatha

Kanakalatha Passes Away: मनोरंजन जगत से एक बुरी खबर आई है। मलायलम एक्ट्रेस कनकलाता (Kanakalatha) 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। एक्ट्रेस की मौत 6 मई को तिरुवनंतपुरम स्थित उनके घर पर हुई थी। बीते दिन भी एक नहीं बल्कि कई दिग्गज सितारों ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया। अब मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस कनकलता के यूं चले जाने से उनके फैंस का दिल टूट गया है। उनकी जान एक गंभीर बीमारी ने ले ली है। आइए जानते हैें कि वो कौन सी बीमारी थी जिसने मलयालम इंडस्ट्री को तगड़ा झटका दे दिया है।

किस बीमारी ने ले ली अभिनेत्री की जान

बता दें कि कनकलता को डिमेशिया नाम की एक बीमारी थी। दरअसल कनकलता का दिमाग सिकुड़ने लगा था। इस बात की जानकारी उन्हें एमआरआई कराने के बाद चला था। अभिनेत्री को बीते तीन सालों से डिमेशियां नाम की बीमारी थी। पता हो कि इस बीमारी में इंसान की याद रखने की क्षमता खत्म हो जाती है। वो हर बात को भूल जाता है। ऐसा ही कुछ एक्ट्रेस के साथ भी हुआ है। एक्ट्रेस ने जब एमआरआई करवाया तो उसे पता चला कि उनका दिमाग सिकुड़ रहा है। लंबे समय से इस बीमारी से जूझ रही एक्ट्रेस आखिरकार जिंदगी की जंग हार गईं और दुनिया को अलविदा कह गईं।

पर्सनल लाइफ को लेकर भी रहीं चर्चा में

एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया। वो कोई आज की हीरोइन नहीं हैं बल्कि बीते 38 सालों से इंडस्ट्री में अपना पैर जमाए हुए हैं। अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी वो खबरों में छाई रहती थीं। उनका जन्म 24 अगस्त, 1960 को कोल्लम जिले के ओचिरा में हुआ था। एक्ट्रेस ने पहली फिल्म ‘अनार्थुपट्टू’ की लेकिन वो कभी रिलीज ही नहीं हो पाई।

इसके बाद उन्होंने चिल्लू’ से डेब्यू किया था। कनकलता को 22 साल की उम्र में प्यार हो गया था, और उन्होने शादी भी जल्दी कर ली, लेकिन ये रिश्ता लंबा न चला और सोलह साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। एक्ट्रेस अपने पति से अलग रहने के बाद बहन के साथ रहती थी। खबरों के अनुसार लॉकडाउन के दौरान उनपर कर्ज भी हो गया था।

यह भी पढ़ें: National Film Awards के जूरी मेंबर मशहूर फिल्ममेकर हरिकुमार कैंसर के आगे हारे जंग

First published on: May 07, 2024 09:43 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.