Saturday, 14 September, 2024

---विज्ञापन---

एक फिल्म , 45 किरदार, तोड़े सारे रिकॉर्ड… कौन है वो एक्टर? जिसका नाम गिनीज बुक में दर्ज?

Throwback Story: ‘सीता-गीता’, ‘सुर्यवंशम’, ‘धूम-3’, ‘राउडी राठौर’ जैसी फिल्मों में आपने डबल रोल निभाते कलाकार तो देखे ही होंगे। अब फिल्में हों या वेब सीरीज डबल रोल में सेलेब्स को देखना आम बात हो गया है। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना या देखा है कि एक एक्टर ने एक ही फिल्म में 45 रोल […]

Johnson George
इमेज क्रेडिट: Google

Throwback Story: ‘सीता-गीता’, ‘सुर्यवंशम’, ‘धूम-3’, ‘राउडी राठौर’ जैसी फिल्मों में आपने डबल रोल निभाते कलाकार तो देखे ही होंगे। अब फिल्में हों या वेब सीरीज डबल रोल में सेलेब्स को देखना आम बात हो गया है। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना या देखा है कि एक एक्टर ने एक ही फिल्म में 45 रोल अदा किए हों। सुनने में जरा अटपटा लग रहा है लेकिन ये सच है। ये अभिनेता न तो अमिताभ बच्चन है, न गोविंदा है और न ही अक्षय कुमार है बल्कि एक ऐसा चेहरा है जिसने इस रोल से एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया कि उनके नाम का डंका ही बज गया। आप सोच रहे होंगे कि वो कौन शूरमा है, तो चलिए उनका नाम जानने के लिए पूरी खबर पढ़ लेते हैं।

कौन है वो जिसने निभाए 45 किरदार

एक एक्टर को कई किरदारों में देखना बड़ी बात नहीं है। लेकिन एक ही फिल्म में एक इंसान को 45 किरदार में देखना थोड़ा हैरान करता है। सबसे बड़ी बात ये है कि अकेला इंसान एक ही फिल्म में 45 रोल अदा करे तो उसके लिए कितना मुश्किल होता होगा। लेकिन उस स्टार ने ये कर दिखाया और वाहवाही भी लूटी। हम बात कर रहे हैं साउथ के सुपरस्टार जॉनसन जॉर्ज (Johnson George) की उन्होंने फिल्म ‘अरनु नाजन’ में 45 रोल अदा किए।

यह भी पढ़ें: क्या सच में पांचवें बच्चे की मां बनने वाली है सीमा हैदर? जान लें वायरल हो रहे बेबी बंप की सच्चाई

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

अब ये करना हर किसी के बसकी बात तो है नहीं। क्योंकि सेलेब्स को तो एक ही रोल अदा करने में परेशानी हो जाती है। अब जरा सोचिए कि जॉनसन जॉर्ज ने कैसे इतने किरदार अकेले निभाए होंगे। इस फिल्म के लिए जॉनसन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में लिखा गया कि एक एक्टर के द्वारा एक ही फिल्म में 45 रोल निभाने वाले  एक्टर ने फिल्म ‘अरनु नाजन’ में कर दिखाया कि उन्होंने सबसे ज्यादा नंबर रोल्स एक ही मूवी में किए। जॉनसन जॉर्ज ने इस फिल्म में गांधी से लेकर जीसस,  लियोनार्डो दा विंची जैसे किरदार निभाए हैं।

 

मलयालम फिल्म है ‘अरनु नाजन’

जानकारी के लिए बता दें कि  पीआर उन्नीकृष्णन के निर्देशन में फिल्म ‘अरनु नाजन’ एक मलयालम फिल्म है। इस फिल्म में मुहम्मद नीलांबूर और जयचंद्र थगाझिकरन ने लीड रोल निभाया है। मूवी साल 2018 में आई थी, जो 1 घंटे 47 मिनट की है। इस फिल्म में जॉनसन जॉर्ज ने अकेले ही 45 रोल अदा किए थे।

यह भी पढ़ें: 3 साल से शारीरिक संबंध से क्यों दूर हैं उर्फी जावेद? फैशन दीवा ने रिवील की वजह, बताया फ्यूचर प्लान

First published on: Aug 27, 2024 02:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.