---विज्ञापन---

महिलाओं की जानवर संग तुलना कर फंसे पंजाबी सिंगर, महिला आयोग ने लिया एक्शन

Jazzy B Song Controversy: पंजाबी सिंगर जैजी बी अपने नए गाने 'मड़क शौकीनां दी' को लेकर कानूनी पचड़े में फंस गए हैं।

Jazzy B
image credit: e24 Jazzy B

Jazzy B Song Controversy: मशहूर पंजाबी सिंगर जैजी बी (Jazzy B) अपने नए गाने की वजह से कानूनी पचड़े में फंसते नजर आ रहे हैं। सिंगर का हाल ही में यूट्यूब पर न्यू सॉन्ग ‘मड़क शौकीनां दी’ (Madak Shakeena Di) आउट हुआ है और उनके इस गाने ने आते ही सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। हालांकि जहां सिंगर के फैंस को ये गाना पसंद आ रहा है, लेकिन गाना खुद उनके लिए मुसीबत बन बैठा है। गाने में औरतों के लिए विवादित शब्द के इस्तेमाल को लेकर सिंगर के खिलाफ नोटिस जारी किया गया है।

महिला आयोग ने लिया एक्शन

जाने-माने पंजाबी सिंगर जैजी बी के इस गाने में महिलाओं के लिए आपत्तिजनक शब्द का यूज किया है, जिसे लेकर पंजाब महिला आयोग ने सिंगर के खिलाफ एक्शन लेते हुए पंजाब पुलिस से इस मामले में एक वीक के अंदर रिपोर्ट जारी करने को कहा है। इतना ही नहीं सिंगर को चेतावनी देते हुए उनसे ई-मेल पर अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

जानवर से की गई महिलाओं की तुलना

दरअसल, पंजाबी सिंगर जैजी बी (Jazzy B) ने अपने नए गाने ‘मड़क शौकीनां दी’ में महिलाओं की तुलना ‘भेड़’ के साथ की है, जिसे लेकर जमकर विवाद हो रहा है। ऐसे में महिलाओं की जानवर से तुलना होते देख महिला आयोग भड़क उठा है, उनका मानना है कि इस तरह के गाने समाज को गलत संदेश देते हैं। ऐसे में अब गाने के वायरल होने के बाद सिंगर जैजी बी और लेखक जीत कद्दोंवाला की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

विवादों से रहा पुराना नाता

जसविंदर सिंह बैंस उर्फ ‘जैजी बी’ पंजाब इंडस्ट्री के बहुत ही पॉपुलर सिंगर हैं। कई साल से वो इंडस्ट्री में अपने गानों की धूम मचा रहे हैं, मगर विवादों से भी उनका पुराना नाता रहा है। भारत सरकार की तरफ से साल 2021 में सिंगर के ट्विटर अकाउंट को बैन करने की मांग की गई थी। उस समय उन पर पंजाब के खालिस्तान और अलगाववादी नेता जरनैल भिंडरावाले को ग्लोरिफाई करने का आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर तौलिए में उर्फी जावेद को देख घूमा यूजर्स का दिमाग, बोले- अंदर कुछ पहनी…

First published on: Apr 02, 2024 07:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.