Wednesday, 16 October, 2024

---विज्ञापन---

करीना का ये हीरो बनना चाहता था आर्मी ऑफिसर, आज है OTT का किंग; ‘महाराज’ बन जीता दिल

Jaideep Ahlawat Throwback: बॉलीवुड का एक स्टार ऐसा है जो एक्टर नहीं आर्मी ऑफिसर बनना चाहता था। आज वह ओटीटी के किंग हैं। करीना कपूर के भी काम कर चुके हैं। आइए आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

Jaideep Ahlawat Throwback: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्होंने अपनी पहचान इंडस्ट्री में खुद के दम पर बनाई है। इस लिस्ट में एक और एक्टर का नाम शामिल है जो आज अपनी एक्टिंग से करोड़ों दिलों पर राज कर रहा है। करीना कपूर संग काम कर इस एक्टर ने अलग पहचान बनाई है। वहीं बॉलीवुड में राजकुमार राव और विजय वर्मा जैसे स्टार्स इस एक्टर के बेस्ट फ्रेंड हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के ‘महाराज’ जयदीप अहलावत की। आइए आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बात शेयर करते हैं।

एसएसबी इंटरव्यू में हुए फेल

जयदीप अहलावत आज ओटीटी के किंग हैं। लेकिन क्या आपको पता है उनका पहला प्यार एक्टिंग नहीं था, बल्कि वह आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे। वहीं उन्होंने भारतीय सेना में शामिल होने के लिए एसएसबी परीक्षा भी दी थी। इंटरव्यू में असफल होने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में हाथ आजमाया।

FTII से किया एक्टिंग कोर्स

जयदीप हरियाणा में पले-बढ़े हैं। बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने थियेटर करना शुरू कर दिया था, लेकिन जयदीप भारतीय सेना में ऑफिसर बनना चाहते थे। हालांकि एसएसबी के इंटरव्यू में असफल होने के बाद उन्होंने अपना पूरा फोकस एक्टिंग पर लगाया। साल 2008 में उन्होंने FTII में एडमिशन लिया। यहां जयदीप ने राजकुमार राव, विजय वर्मा और सनी हिंदुजा के साथ एक्टिंग की डिग्री ली।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss का लाडला विवियन बना शायर, अलग अंदाज से लूट लिया फैंस का दिल

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से इंडस्ट्री में छाए

जयदीप ने इसके बाद मुंबई में अपनी किस्मत आजमाई। आउटसाइडर होने के बावजूद भी एक्टर ने अपने दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई। साल 2012 में अनुराग कश्यप की मूवी ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में उनकी खूब तारीफ की गई। हालांकि मूवी में उनका रोल काफी छोटा था, इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी एक्टिंग की छाप लोगों के दिलों पर छोड़ दी।

इन मूवीज में कर चुके काम

एक्टर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत ‘आक्रोश’, ‘खट्टा मीठा’, ‘चटगांव’ और ‘रॉकस्टार’ जैसी फिल्मों से की। इसके बाद उन्होंने ‘विश्वरूपम’, ‘गब्बर इज बैक’, ‘रईस’, ‘राजी’, ‘बागी 3’, ‘संदीप’ और ‘पिंकी फरार’ और ‘एन एक्शन हीरो’ जैसी कई फिल्में की। जयदीप को ओटीटी का किंग कहा जाता है। ओटीटी पर उनकी कई फिल्में और सीरीज रिलीज हो चुकी है।

ओटीटी के सुपरहीरो

2020 में आई ‘पाताल लोक’ ने तो लोगों को दीवाना कर दिया था। सीरीज में जयदीप का पुलिस का किरदार काफी फेमस हुआ। करीना कपूर के साथ ‘जाने-जान’ में भी उनके किरदार की खूब तारीफ हुई थी। इसमें जयदीप के साथ विजय वर्मा भी मुख्य किरदार में नजर आए थे। जयदीप आखिरी  बार नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई महाराज में दिखाई दिए थे। इसमें उनके साथ जुनैद खान, शारवरी वाघ और शालिनी पांडे भी मुख्य भूमिका में थे।

यह भी पढ़ें: मूवी मिलते ही घुटनों पर आ गए थे Stree 2 के ‘विक्की’, इंटरव्यू में बताया डेब्यू का दिलचस्प किस्सा

First published on: Oct 16, 2024 07:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.