---विज्ञापन---

पाई-पाई को मोहताज हुए मशहूर फिल्म निर्माता, 250 करोड़ रुपये का कर्ज, बेचना पड़ा ऑफिस! बेटा-बहू जाने-माने स्टार्स

Vashu Bhagnani Financial Crisis: हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्म निर्माता और पूजा एंटरटेनमेंट के मालिक वाशु भगनानी पर कई गंभीर आरोप लगे हैं और इसके चलते वो विवादों में घिर आए हैं। वाशु के खिलाफ निर्देशक ने फीस ना देने के आरोप में शिकायत भी दर्ज कराई है, चलिए बताते है कि फिल्म निर्माता को किन-किन का बकाया चुकाना है।

Rakul

Vashu Bhagnani Financial Crisis: हिन्दी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्माता इस समय फाइनेंशियल क्राइसिस से जूझ रहे हैं। ‘हीरो नंबर 1’, ‘कुली नंबर 1’, ‘मिशन रानीगंज’, ‘गणपथ’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ जैसी फिल्मों का निर्माण करने वाली पूजा एंटरटेनमेंट के मालिक वाशु भगनानी क्रू मेंबर्स और डायरेक्टर और कलाकारों के पैसे ना चुकाने के आरोपों में विवादों में घिर आए हैं। बैनर तले बनने वाली फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने की वजह से पूजा एंटरटेनमेंट से जुड़े लोगों को उनका बकाया नहीं मिल पाया है। एक्टर जैकी भगनानी के पिता वाशु भगनानी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई है, इन्ही वजहों से वो लगातार विवादों में बने हुए हैं।

250 करोड़ रुपये का कर्ज

वाशु भगनानी भले ही बकाया चुकाने वाले आरोपों से इनकार कर चुके हैं, लेकिन इस बीच 28 जून को FWICE के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने खुलासा करते हुए कहा, वाशु भगनानी पर उनके साथ काम करने वाले क्रू मेंबर्स का 65 लाख रुपये से ज्यादा बकाया है। PTI की रिपोर्ट के अनुसार, बीएन तिवारी ने कहा कि मेकर्स पर ‘मिशन रानीगंज’, ‘गणपत’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ तीन फिल्मों के सेट पर काम करने वाले कर्मचारियों का 31.78 लाख रुपये बकाया है।

किसने कराई शिकायत दर्ज

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर ‘मिशन रानीगंज’ के डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई ने पूजा एंटरटेनमेंट के मालिक वाशु भगनानी के खिलाफ पिछले साल 2023 में IFTDA यानी भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक संघ में शिकायत दर्ज करवाई थी। उनका आरोप है कि फिल्म निर्माता ने उनका बकाया नहीं चुकाया है। उन्हें फिल्म के लिए सिर्फ 3,70,36,092 रुपये दिए गए हैं, जबकि उन्हें कुल 4,03,50,000 रुपये मिलने थे। ऐसे में वाशु भगनानी को अभी डायरेक्टर को करीब 33.13 लाख रुपये चुकाने हैं।

पैसे देने के लिए मांगी मोहलत

एफडब्ल्यूआईसीई के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने इस केस में आगे बताया है कि फरवरी में पूजा एंटरटेनमेंट को ईमेल भेजा गया था, जिसके जवाब में कंपनी ने जुलाई तक का समय मांगा था। उस समय कंपनी ने वाशु भगनानी के बेटे जैकी और एक्ट्रेस रकुल प्रीत की शादी का हवाला देते हुए बकाया चुकाने के लिए कुछ महीनों की मोहलत मांगी थी।

क्यों बेचा सात मंजिला ऑफिस

वाशु भगनानी और जैकी भगनानी की पूजा एंटरटेनमेंट फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने की वजह से घाटे में चल रही है। इस बीच महीने की शुरुआत में ऐसी खबरें सामने आई थी कि फिल्म निर्माता ने अपना सात मंजिला ऑफिसा बेच दिया है और इससे मिलने वाले पैसों का यूज वो बकाया चुकाने में करेंगे। खबरों की मानें तो प्रोडक्शन हाउस ने घाटे के चलते ही 80 प्रतिशत वर्कर्स को नौकरी से निकाल दिया था। ऑफिस बेचने की खबरों के बीच भगनानी ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि संपत्ति का पुनर्विकास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss Ott 3: दूसरे का पति यूज कर लेती हूं मैं…, कृतिका हुईं ट्रोल- यूजर्स बोले- बेशर्म औरत…

First published on: Jun 29, 2024 02:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.