---विज्ञापन---

तंगी के चलते छोड़नी पड़ी पढ़ाई, मूंगफली बेच किया गुजारा, आज इतनी संपत्ति के मालिक हैं ‘जग्गू दादा’

Jackie Shroff Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपने दम पर एक खास जगह बनाई है। इस लिस्ट में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) का नाम भी आता है। जैकी एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने एंटरटेनमेंट की दुनिया में अपने नाम का सिक्का चलाया। कभी आर्थिक तंगी की वजह से पढ़ाई छोड़ने वाले […]

Jackie Shroff Birthday
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Jackie Shroff Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपने दम पर एक खास जगह बनाई है। इस लिस्ट में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) का नाम भी आता है। जैकी एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने एंटरटेनमेंट की दुनिया में अपने नाम का सिक्का चलाया। कभी आर्थिक तंगी की वजह से पढ़ाई छोड़ने वाले जग्गु दादा आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। जैकी श्रॉफ का आज बर्थडे हैं, तो इस खास दिन पर हम आपको एक्टर के बारे में कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: छोटी सी उम्र में जितेंद्र से लगा बैठीं दिल

कैसे बने जैकी दादा?  (Jackie Shroff Birthday)

इंडस्ट्री में जैकी श्रॉफ के नाम से फेमस एक्टर का असली नाम जैकीशन काकूभाई हरिभाई श्रॉफ है। उनका जन्म 1 फरवरी को गुजरात में हुआ था। खबरों के अनुसार, एक्टर को जैकी नाम बचपन में ही मिल गया था। दरअसल जब वो स्कूल जाते थे तो उनके दोस्त उन्हें जैकी के नाम से पुकारते थे, क्योंकि उनका असली नाम बहुत लंबा था।

तंगी के कारण छोड़ी पढ़ाई

कहा जाता है कि जैकी के परिवार के आर्थिक हालात कुछ ठीक नहीं थे। छोटी उम्र में ही जैकी को भाई की मौत का सदमा सहना पड़ा। पैसों की कमी के कारण जैकी ने 11वीं क्लास में ही पढ़ाई छोड़ दी और पैसे कमाने के लिए दीवारों पर फिल्मों के पोस्टर चिपकाए। इसके अलावा बस स्टॉप पर मूंगफली भी बेची। फिर जैकी ने ट्रैवल एजेंसी में भी काम किया।

बस स्टॉप पर चमकी किस्मत   (Jackie Shroff Birthday)

वो कहते हैं न जो किस्मत में होता है वो मिलकर ही रहता है। जैकी दादा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ और एक दिन बस स्टैंड पर ही उनकी किस्मत का सितारा चमक गया। हैंडसम हंक कहे जाने वाले जैकी जब वो ट्रैवल एजेंट के रूप में काम कर रहे थे तो एक दिन एक आदमी ने उन्हें मॉडलिंग का ऑफर दिया। फिर क्या था अगले दिन जैकी पहुंच गए बताए गए पते पर और एक एड के लिए फोटोशूट करा लिया।

कैसे बने हीरो?

मॉडलिंग करते हुए जैकी की फोटो सुभाष घई के हाथ लग गई और उन्हें वो पसंद आ गए। फिर क्या था उन्होंने जैकी को बुला लिया और ‘हीरो’ में काम मिलते ही जैसे बन गए हीरो नंबर वन। कभी चॉल में रहने वाले जैकी ने खुद बताया था कि उन्होंने एक चॉल में 33 साल बिताए हैं। साथ ही एक ही चॉल में कई सारे लोग रहते थे, जिससे ठीक से सोना भी मुश्किल था।

जैकी श्रॉफ की नेटवर्थ  (Jackie Shroff Birthday)

कभी मूंगफली बेचकर गुजारा करने वाले जैकी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। कभी पैसों की तंगी के चलते पढ़ाई छोड़ने वाले जैकी आज करोड़ों रुपये के मालिक हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैकी के पास करीब 26 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। अगर इंडियन करंसी में कहें तो ये करीब 200 करोड़ के आसपास है।

First published on: Feb 01, 2024 09:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.