---विज्ञापन---

छोटी सी उम्र में जितेंद्र से लगा बैठीं दिल, छुपकर की शादी, सावित्री बन बचाई पति की जान

Shobha Kapoor Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्टर जितेंद्र (Jeetendra) की लव लाइफ बड़ी ही दिलचस्प है। आज एक्टर की पत्नी शोभा कपूर (Shobha Kapoor) का बर्थडे है। इंडस्ट्री में जंपिंग मैन कहे जाने वाले जीतू और शोभा की फिल्मी प्यार की कहानी को सुन हर कोई उनका फैन हो जाता है। जितेंद्र और शोभा बचपन […]

Shobha Kapoor Birthday
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Shobha Kapoor Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्टर जितेंद्र (Jeetendra) की लव लाइफ बड़ी ही दिलचस्प है। आज एक्टर की पत्नी शोभा कपूर (Shobha Kapoor) का बर्थडे है। इंडस्ट्री में जंपिंग मैन कहे जाने वाले जीतू और शोभा की फिल्मी प्यार की कहानी को सुन हर कोई उनका फैन हो जाता है। जितेंद्र और शोभा बचपन से ही एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे। आज एकता कपूर और तुषार कपूर की मां और जितेंद्र की दिलरुबा शोभा कपूर का बर्थडे है। इस खास दिन पर हम जानते हैं दोनों की लव स्टोरी।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss कंटेस्टेंट का हुआ रेप!

पहली नजर का प्यार  (Shobha Kapoor Birthday)

जितेंद्र और शोभा कपूर की जोड़ी इंडस्ट्री की मोस्ट पावरफुल जोड़ियों में से एक है। 14 साल की उम्र में ही शोभा जितेंद्र के प्यार में पड़ गई थीं। एक इंटरव्यू में जीतू ने खुद बताया था कि उन्होंने शोभा को पहली बार मुंबई के मरीन ड्राइव पर देखा था। उन्होंने शोभा के ऊपर मूंगफली भी फेंकी और दोनों की दोस्ती की शुरुआत हो गई।

Shobha Kapoor Birthday

इमेज क्रेडिट: गूगल

शोभा महीनों तक नहीं देख पाती जितेंद्र को

शोभा अपने शुरुआती दिनों में ब्रिटिश एयरवेज में काम करती थीं। वहीं जितेंद्र उस समय स्ट्रगल कर रहे थे। काम की वजह से शोभा अक्सर देश से बाहर ही रहती थीं, जिसकी वजह से वो महिनों तक जितेंद्र को नहीं देख पाती थीं।

Shobha Kapoor Birthday

इमेज क्रेडिट: गूगल

घरवालों से छुपकर की शादी

जितेंद्र का नाम वैसे तो इंडस्ट्री की कई हसीनाओं के साथ भी जुड़ा है। हेमा मालिनी से तो बात शादी तक पहुंच गई थी। खबरों के अनुसार जीतू और हेमा शादी करने वाले थे तभी धर्मेंद्र शोभा को लेकर मंदिर में पहुंच गए और शादी नहीं हुई। फिर कुछ समय मनमुटाव रहा और फिर हुई प्यार की असली शुरुआत। दोनों ने घरवालों से छुपकर 31 अक्टूबर 1974 को शादी कर ली।

Shobha Kapoor Birthday

इमेज क्रेडिट: गूगल

कैसे शोभा बनी सावित्री   (Shobha Kapoor Birthday)

कपिल शर्मा के शो में खुद जितेंद्र ने इस बात का खुलासा किया की शोभा ने उनकी जान बचाई थी। जी हां, आपने सही पढ़ा, दरअसल करवा चौथ ते दिन एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में जितेंद्र को देश से बाहर जाना था। शोभा ने जाने के लिए मना किया तो वो नहीं माने।

लेकिन फ्लाइट लेट होने की वजह से वो घर वापस आए ताकि शोभा का व्रत खुलवा सकें।छत के ऊपर वो पूजा कर ही रहे थे तभी एयरपोर्ट पर आग का गोला सा दिखाई दिया जो एक्टर की छत से ही दिखता था। कुछ ही देर में पता चला की प्लेन क्रैश हो गया जिसमें 96 लोगों की जान चली गई।

First published on: Feb 01, 2024 09:16 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.