---विज्ञापन---

Ira Khan ही नहीं Aamir की दोनों बहनों ने रचाई गैर-धर्म में शादी, स्पेशल मैरिज एक्ट से है खास कनेक्शन

Aamir Khan: आमिर खान की बेटी आयरा से पहले उनकी बुआ और कजिन भी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

Aamir Khan standing with Sisters Farhat Khan Nikhat Khan Ira Khan Nupur Shikhare Wedding
आमिर खान की बहनें और बेटी- दामाद

Aamir Khan Family Connection With Special Marriage Act: आमिर खान की बेटी आयरा खान की शादी खबरों में छाई हुई है। कभी आमिर के जिम ट्रेनर रहे नुपुर शिखरे से आयरा कोर्ट मेरिज कर चुकी हैं और अब रीति-रिवाज से शादी रचाने वाले हैं। नुपुर एक मराठी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं, आयरा भी हिन्दू परिवार की दुल्हन बनने जा रही हैं। खान परिवार में आयरा से पहले सभी ने हिन्दू परिवार में ही शादी रचाई है। आमिर की दोनों बहनें भी हिन्दू परिवार की बहू हैं और एक्टर ने दोनों बार हिन्दू लड़कियों से ही शादी रचाई है। आइए बताते हैं आमिर खान की पूरी फैमिली के बारे में बताते हैं।

आमिर खान ने रचाई दो शादियां (Aamir Khan)

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान अपनी प्रोफेशनल नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं। आमिर ने दो बार शादी रचाई है और दोनों बार हिन्दू लड़कियों से एक्टर ने शादी की। पहली शादी रीना दत्ता से की थी। रीना और आमिर के दो बच्चे हैं, उन दोनों बेटी आयरा और बेटा जुनैद खान है। रीना से तलाक के बद सुपरस्टार ने किरण राव से शादी की। किरण और आमिर का एक बेटा है जिसका नाम आजाद है। हालांकि 15 साल की शादी के बाद आमिर और किरण का भी तलाक हो चुका है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17: अभिषेक के आते ही कटा इस सदस्य का पत्ता!

आमिर की बहनों का परिवार (Aamir Khan)

आमिर खान की दो बहनें है जिनका नाम फरहत खान और निखत खान है। एक्टर की बहन फरहत खान ने भी मुस्लिम धर्म में शादी नहीं की है, उन्होंने बिजनेसमैन राजीव दत्ता से शादी रचाई है। फरहत की तरह की आमिर की दूसरी बहन निकहत खान के पति का नाम भी संतोष हेगड़े है। निकहत के दो बच्चे हैं जिनका नाम सहर और श्रवण हेगड़े हैं। आमिर और उनकी दोनों बहनों ने स्पेशल मेरिज एक्ट के तहत शादी की है।

खान खानदान में स्पेशल मैरिज एक्ट (Aamir Khan)

इनके अलावा आमिर के भांजे और एक्टर इमरान खान ने भी अंवतिका से हिंदू मैरिज एक्ट के तहत शादी रचाई थी। मगर शादी के कई साल बाद दोनों अब अलग हो चुके हैं और इमरान का नाम साउथ एक्ट्रेस से जोड़ा जा रहा है। आमिर की कजिन सिस्टर और इमरान की मां नुज़हत खान ने भी एक हिन्दी-बंगाली लड़के अनिल पाल से इसी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी रचाई थी। स्पेशल मैरिज एक्ट से कोर्ट मैरिज करने के बाद 10 जनवरी को आयरा और नुपुर उदयपुर में डेस्टिनेशन वेंडिग करने जा रहे हैं।

First published on: Jan 08, 2024 11:11 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.