---विज्ञापन---

कई फिल्मों में काम कर चुके जी रहे गुमनामी की जिंदगी, जूही चावला को किया प्रपोज, पहली बीवी से तलाक, मैरिड संग चल रहा अफेयर

Imran Khan Birthday: बॉलीवुड के शानदार एक्टर इमरान खान (Imran Khan) का आज बर्थडे है। आमिर खान के भांजे ने इंडस्ट्री को कई फिल्में दी हैं, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि वो फिल्मों से दूर हो गए। उन्हें देखकर लगता है कि वो सीधे साधे से हैं। लेकिन जिन लोगों ने उनके साथ काम […]

Imran Khan Birthday
इमेज क्रेडिट: गूगल

Imran Khan Birthday: बॉलीवुड के शानदार एक्टर इमरान खान (Imran Khan) का आज बर्थडे है। आमिर खान के भांजे ने इंडस्ट्री को कई फिल्में दी हैं, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि वो फिल्मों से दूर हो गए। उन्हें देखकर लगता है कि वो सीधे साधे से हैं। लेकिन जिन लोगों ने उनके साथ काम किया है, वो बताते हैं कि इमरान बहुत ही मजाकिया इंसान हैं। उनके साथ रहकर कोई भी बोर नहीं हो सकता। प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहने वाले एक्टर की लाइफ में कई उतार चढ़ाव आए। आज इमरान के बर्थडे के मौके पर जानते हैं कुछ खास बातें।

यह भी पढ़ें: रिलीज होते ही लीक हुई कैटरीना-विजय सेतुपति की Merry Christmas

क्या है असली नाम?  (Imran Khan Birthday)

सभी लोग आमिर खान के भांजे को इमरान खान के नाम से ही जानते हैं। लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि उनका असली नाम इमरान खान नहीं बल्कि इमरान पाल है। दरअसल माता पिता के अलग अलग हो जाने के बाद उन्होंने अपने पिता वाला सरनेम हटा दिया और मां की साइड वाला सरनेम अपना लिया। तभी से वो इमरान पाल की जगह इमरान खान के नाम से जाने जाते हैं।

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की करियर की शुरुआत

इमरान खान का जन्म 13 जनवरी साल 1983 को अमेरिका में हुआ था। इमरान को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, और उन्होंने इसकी शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की। ये तो सभी को पता ही है कि इमरान आमिर खान के भांजे हैं। ऐसे में उन्होंने अपने मामा की ही फिल्म ‘कयामनत से कयामत तक’ में काम किया। फिल्म में उनकी क्यूटनेस ने फैंस का दिल जीत लिया।

इस फिल्म से किया बतौर एक्टर डेब्यू   (Imran Khan Birthday)

हैंडसम इमरान खान के चाहने वालों की लिस्ट बहुत ही लंबी है। बचपन से अपनी आंखों में एक्टिंग सा सपना संजोए एक्टर ने वैसे तो कम उम्र में ही एक्टिंग शुरु कर दी थी। लेकिन बतौर एक्टर उन्होंने फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ अपने करियर की शुरुआत की। उनकी फिल्मों की बात करें तो ‘जाने तू … या जाने ना’ ‘लक’, ‘आई हेट लव स्टोरीज’, ‘डेल्ही बेली’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ और ‘एक मैं और एक तू’ जैसी कई फिल्मों में काम कर अपनी एक अलग पहचान बनाई।

6 साल की उम्र में किया जूही चावला को प्रपोज

जब बच्चे ठीक से चलना भी नहीं सीख पाते उस उम्र में तो इमरान खान ने जूही चावला को प्रपोज कर दिया था। इस बात का खुलासा एक्टर के बीते बर्थडे पर खुद एक्ट्रेस ने किया कि जब वो 6 साल के थे तो उन्होंने मुझे प्रपोज किया।

क्यों बनाई फिल्मों से दूरी  (Imran Khan Birthday)

एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में देने के बाद एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। हालांकि वो सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। बीते दिनों मामा आमिर की बेटी इरा की शादी में वो नजर आए थे। जिसके बाद से लोगों के मन में सवाल उठा कि आखिर अब वो क्या कर रहे हैं। तो आपको बता दें कि खबरों के अनुसार पत्नी अवंतिका संग तलाक के बाद वो किसी शादीशुदा लड़की को डेट कर रहे हैं। हालांकि अभी तक एक्टर ने इस रिश्ते पर आधिकारिक मोहर नहीं लगाई है।

First published on: Jan 13, 2024 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.