Thursday, 19 September, 2024

---विज्ञापन---

हिमेश रेशमिया के पिता की मौत, मशहूर संगीतकार के चले जाने से हिंदी सिनेमा को झटका

Himesh Reshammiya Father Death: हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया की अचानक मौत से सिंगर पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। विपिन रेशमिया ने 18 सितंबर को दुनिया को अलविदा कह दिया, आइए जानते हैं कि कब होगा अंतिम संस्कार...

Himesh Reshammiya

Himesh Reshammiya Father Death: मनोरंजन जगत से एक बुरी खबर आई है। फेमस सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) के पिता की मौत हो गई है। विपिन मशहूर संगीत निर्देशक थे जिन्होंने 87 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली। सिंगर के पिता का निधन 18 सितंबर की रात को हुआ है। इस बात की पुष्टि रेशमिया परिवार के बहुत करीबी ने की है। हिमेश को अपने पिता के यूं अचानक चले जाने से सदमा लगा है। वहीं म्यूजिक इंडस्ट्री ने भी एक शानदार हीरे को खो दिया है। आइए जानते हैं कि कैसे हुई उनकी मौत और कब होगा अंतिम संस्कार।

कैसे हुई विपिन रेशमिया की मौत

हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वो एक मशहूर संगीत निर्देशक थे जिन्होंने 87 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। विपिन की मौत बीते दिन यानी 18 सितंबर को हुई। इस बात की पुष्टि रेशमिया परिवार रे करीबी दोस्त वनिता थापर ने ईटाइम्स से बात कर की है। वनिता के अनुसार, विपिन की मौत सांस लेने में तकलीफ की वजह से हुई है।

यह भी पढ़ें: झेला कास्टिंग काउच का दर्द, छोटी बॉलीवुड इंडस्ट्री… आज टीवी की दुनिया में कर रहीं राज 

कोकिलाबेन अस्पताल में ली अंतिम सांस

वनिता ने बताया कि विपिन रेशमिया को लंबे समय से हेल्थ ईशू हो रहे थे। लेकिन बीते दिन यानी 18 सितंबर को रात 8:30 बजे मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में उन्हें एडमिट करवाया गया। दरअसल उन्हें सांस लेने में बहुत तकलीफ हो रही थी। ऐसे में आनन फानन में अस्पताल लेकर गए। वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

कब होगा अंतिम संस्कार

वनिता ने बताया कि विपिन रेशमिया के पार्थिव शरीर को पहले अंतिम दर्शन के लिए घर पर रखा जाएगा। फिर 19 सितंबर को ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। वनिता ने बताया कि हिमेश रेशमिया के पिता का अंतिम संस्कार जुहू में किया जाएगा। इस दौरान परिवार वालों करीबी के अलावा इंडस्ट्री के तमाम लोग वहां पर होंगे।

वनिता थापर विपिन को मानती थीं पिता

वनिता का कहना है कि वो उनके लिए पिता के समान थे। यहां तक कि वो विपिन को पापा ही कहते थे। न सिर्फ एक पिता बल्कि वो उनके गुरु भी थे। उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अपने बेटे की संगीत प्रतिभा पर कितना गर्व था, जिसकी वजह से उन्होंने संगीत निर्देशक बनने का अपना सपना छोड़ दिया और हिमेश को सिखाने पर ध्यान केंद्रित किया। विपिन ने सलमान खान की एक फिल्म के लिए भी संगीत तैयार किया था, तभी सलमान पहली बार हिमेश से मिले और उनके संगीत से प्रभावित हुए। इस मुलाकात ने सलमान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या के लिए हिमेश के लिए एक संगीतकार के रूप में सफलता का मार्ग प्रशस्त किया, जिसके बाद सलमान हिमेश के करियर में मार्गदर्शक बन गए।

यह भी पढ़ें: ‘एनिमल’-‘बाहुबली’ से भी महंगी है Netflix की ये सीरीज, करोड़ों बहाने के बाद भी नहीं हो पाई रिलीज

First published on: Sep 19, 2024 06:36 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.