---विज्ञापन---

आस्था शाह कौन? जो स्किन डिसऑर्डर की शिकार, कांस फिल्म फेस्टिवल में करेंगी शिरकत!

Influencer Aastha Shah Cannes Film Festival: चलिए जानें, कौन है ये इनफ्लुएंसर जो विटिलिगो जैसी स्किन डिसऑर्डर से जूझ रही हैं और अब जल्द ही कांस के रेड कार्पेट पर शिरकत करेगी।

Influencer Aastha Shah Cannes Film Festival
Influencer Aastha Shah Cannes Film Festival

Influencer Aastha Shah Cannes Film Festival: दुनिया भर में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके संघर्ष की कहानी हैरान करती है। आज हम आपको एक ऐसी इनफ्लुएंसर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे विटिलिगो नामक स्किन डिसऑर्डर है लेकिन सारी बेड़ियो को तोड़ते हुए अब ये इनफ्लुएंसर 77वें कांस रेड कार्पेट पर वॉक करने के लिए तैयार है। चलिए जानें, कौन है ये हसीना और क्या है पूरा मामला।

कौन है ये इनफ्लुएंसर

मुंबई बेस्ड आस्था शाह 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल में जलवे बिखेरने को तैयार हैं। आस्था शाह पहली ऐसी इंडियन कॉन्टेंट क्रिएटर हैं जो लंबे समय से स्किन डिसऑर्डर विटिलिगो की समस्या से जूझ रही हैं। सारे बैरियर्स तोड़ते हुए आस्था ने सौंदर्य मानकों को फिर से नई परिभाषा दी है। आस्था दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले सिनेमा इवेंट्स में से एक सबसे पॉवरफुल इवेंट कांस में शिरकत करने के लिए तैयार हैं। आस्था को इंस्टाग्राम पर 9 लाख 50 हजार से अधिक लोग फॉलो करते हैं। ब्रूट, मैगजीन के एक शॉर्ट वीडियो से आस्था पॉपुलर हुई थीं।

बचपन से है विटिलिगो की समस्या

अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए आस्था का कहना है कि मुझे बचपन से ही सफेद दाग यानी विटिलिगो की समस्या है। शुरुआत में मुझे शरीर पर पैच थे, मैं उसकी दवाई ले रही थी। मैं कभी भी अपने शरीर को लेकर कॉन्शियस नहीं थी क्योंकि मेरे माता-पिता हमेशा मुझे सहज महसूस करवाते थे। लेकिन मुझे सोसाइटी ने बड़े पैमाने पर यह महसूस कराया कि मेरे साथ कुछ गलत हो रहा है।

दवाई लेना कर दिया बंद

26 वर्षीय आस्था ने बताया कि जब विटिलिगो उनके पूरे शरीर में फैल गया तो उन्होंने दवाई लेना बंद कर दिया। आस्था ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह जैसी है खुद को वैसा ही स्वीकार करना चाहती थीं । वह अपने आसपास के लोगों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करना चाहती थी। आस्था ने बताया कि मेरी जर्नी ह्यूमंस ऑफ मुंबई से शुरू हुई, जो मेरी कहानी को सबके सामने लाए और वह लाखों लोगों तक पहुंची।

सोशल मीडिया से जुड़ी

आस्था ने बताया कि मैंने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी लोगों से कम्युनिकेट करना शुरू किया। वास्तव में बदलाव लाने वाले कई ब्रांड ने मेरा सहयोग दिया। मैंने नायका ब्यूटी ब्रांड के साथ भी कोलैबोरेट किया और उन्होंने मेरे कलर के हिसाब से न्यू फाउंडेशन के नए शेड्स लॉन्च किए। मुझे वूमेंस डे पर कॉस्मापॉलिटन ने अपने कवर पेज पर पॉवरफुल, इंस्पिरेशनल और ब्यूटीफुल महिला के रूप में प्रजेंट किया।

किया चुनौतियों का सामना

आपको बता दें , विटिलिगो एक ऐसी स्थिति है जिससे कि स्किन का पिगमेंटेशन लगातार खत्म होता जाता है। अब आस्था को भी उम्मीद है कि कांस में उनकी उपस्थिति से बहुत से लोगों को इस बीमारी से पीड़ित लोगों को स्वीकारने में मदद मिलेगी। आस्था ने यह भी बताया कि इस स्किन डिसऑर्डर की वजह से उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उन्हें हर समय खुद को ढकना पड़ता था और कई बार ऐसे कपड़े पहने पड़ते थे जिससे कि उनके कहीं भी अंग ना दिखाई दें। लेकिन वास्तव में उन्हें ये समझ में नहीं आया कि लोगों ने उनका समर्थन क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा, मेरा परिवार हमेशा मेरे साथ था और मुझे कभी भी ऐसा महसूस नहीं होने दिया कि मेरे साथ कुछ गलत हुआ है।

ये भी पढे़: Bro Code तोड़, दोस्त के क्रश को पटाया विक्रांत मेसी ने, अब है उसके बच्चे का पिता! 

First published on: May 10, 2024 10:37 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.