---विज्ञापन---

सिल्वर स्क्रीन से संसद तक: 2024 के लोकसभा चुनाव पर मशहूर हस्तियों का रहा बोलबाला, जीत के बाद बोले…

Film Industry to Lok Sabha Elections 2024: फिल्म इंडस्ट्री की कई मशहूर हस्तियां इस बार लोकसभा चुनाव में सक्रिय रहीं। चलिए जानें, कौन सी हस्ती ने मारी लोकसभा चुनाव 2024 में बाजी। जीत के बाद कहीं क्या बातें।

Film Industry to Lok Sabha Elections 2024
Film Industry to Lok Sabha Elections 2024

Film Industry to Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं। राजनीतिक जगत ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की मशहूर हस्तियों का अपनी इंडस्ट्री में जमकर वेलकम किया और इन हस्तियों का प्रदर्शन भी किसी से कम नहीं रहा। बॉलीवुड की कंगना रनौत से लेकर रामायण फेम अरुण गोविल तक, इन हस्तियों ने राजनीतिक मंच पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। चलिए जानते हैं, 2024 के लोकसभा चुनाव में किन मशहूर हस्तियों का बोलबाला रहा।

कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत बॉलीवुड में अलग चरित्र निभाने के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने इस बार राजनीतिक करियर में भी डेब्यू किया। वे अपने होमटाउन हिमाचल प्रदेश से मंडी से भाजपा के प्रतिनिधित्व बनकर सुर्खियों में कदम आईं। एक शानदार शुरुआत के साथ वे कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को 74,755 मतों के बड़े अंतर से हराकर विजयी हुईं।

कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर अपनी जीत के बारे में एक पोस्ट शेयर किया और लोगों को उनके लिए वोट करने के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर वाला एक कोलाज शेयर करते हुए कंगना ने लिखा, इस समर्थन, इस प्यार और भरोसे के लिए मंडी के सभी निवासियों का दिल से आभार। यह जीत आप सभी की है, पीएम मोदी की जीत है,  भाजपा के विश्वास की जीत है, ये सनातन और मंडी के सम्मान की जीत है।

अरुण गोविल

रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने भाजपा के टिकट पर उत्तर प्रदेश के मेरठ से चुनाव लड़ा। शुरुआती झटकों के बावजूद वे विजयी हुए और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार सुनीता वर्मा को 10,585 वोटों के अंतर से हराकर सीट जीत ली।

उत्तर प्रदेश के मेरठ संसदीय क्षेत्र से अपनी जीत के बाद उन्होंने कहा, मैं मतदाताओं, भाजपा कार्यकर्ताओं और पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अपनी क्षमता के अनुसार उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। जय श्री राम🙏

हेमा मालिनी

भारतीय सिनेमा की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी ने मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीत हासिल करके अपनी राजनीतिक ताकत का परिचय दिया। 2,93,407 वोटों के भारी अंतर से उनकी जीत, उनके मतदाताओं के स्नेह का प्रमाण है।

अपनी जीत के बाद उन्होंने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि मुझे तीसरी बार लोगों की सेवा करने का मौका मिल रहा है, मैं लोगों का शुक्रिया अदा करती हूं… मुझे उन सभी कामों को पूरा करने का मौका मिल रहा है जो अधूरे रह गए थे… मैं हमारे गठबंधन के कार्यकर्ताओं का भी शुक्रिया अदा करती हूं।

शत्रुघ्न सिन्हा

आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा टीएमसी के टिकट पर विजयी हुए। उन्होंने 59,564 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, जो स्क्रीन पर और स्क्रीन के बाहर दोनों जगह अपने दर्शकों से जुड़ने की उनकी क्षमता को दर्शाता है।

मनोज तिवारी

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का प्रभाव भोजपुरी से लेकर साउथ और बंगाल तक फैल गया है। भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा में लगातार तीसरी बार जीत हासिल की, उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार को 1,37,066 वोटों के अंतर से हराया। उनकी जीत क्षेत्रीय और सांस्कृतिक सीमाओं को पार करते हुए उनके जन आकर्षण को रेखांकित करती है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपनी जीत पर भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा, मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं…दिल्ली में हमने सभी 7 सीटें जीती हैं…हम दिल्लीवासियों का विश्वास नहीं तोड़ेंगे, दिल्ली में काम करेंगे…कांग्रेस और आप पार्टी ने दिल्लीवासियों को धोखा दिया और उनका विश्वास खो दिया… 3 साल के अंदर, हम दिल्ली की हर समस्या का समाधान करेंगे…।

रवि किशन

अपने शानदार अभिनय के कारण मशहूर रवि किशन ने लोकसभा चुनाव में गोरखपुर में विजय हासिल की है, उन्होंने 1,03,526 मतों के अंतर के साथ शानदार जीत हासिल की, ये जीत उनकी शानदार उपलब्धियों में जुड़ गई है।

गोरखपुर क्षेत्र से अपनी जीत पर भाजपा नेता रवि किशन ने कहा, धन्यवाद गोरखपुर 🙏 🔱 यह जीत मेरी नही आप सभी गोरखपुर वासियों की जीत है। आप सभी से मिले इस प्यार के लिए धन्यवाद। मेरे जीवन का हर क्षण आपकी सेवा में और गोरखपुर के विकास के लिए समर्पित रहेगा।

सुरेश गोपी

सुरेश गोपी ने केरल राज्य में भाजपा के लिए पहली सीट जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने सीपीआई-एम के सुनील कुमार को 4,686 मतों के अंतर से हराया। अभिनेता से नेता बने इस अभिनेता को अपने प्रतिद्वंद्वी के 3,37,652 मतों के मुकाबले 4,12,338 मत मिले। 65 साल के गोपी को 2016 से 2022 तक राज्यसभा सांसद भी मनोनीत किया गया था। यह पहली बार है जब भाजपा ने केरल में लोकसभा सीट जीती है।

यह चुनावी लड़ाई बंगाली एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री तक फैल गई, जिसमें देव अधिकारी, हिरन चटर्जी, लॉकेट चटर्जी, रचना बनर्जी, जून मालिया और शताब्दी रॉय जैसे सितारों ने राजनीति में पदार्पण किया।

ये भी पढ़ें: Pawan Kalyan की जीत पर साउथ इंडस्ट्री में आई खुशी की लहर, सुपरस्टार रामचरण के हैं रिश्तेदार! 

First published on: Jun 05, 2024 03:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.