---विज्ञापन---

डर से लेकर पठान तक, बहुत सी फिल्मों में चोटिल हुए शाहरुख, लेकिन कभी नहीं हारी हिम्मत!

Shah Rukh Khan was Hospitalized During the Films Shooting: शाहरुख खान को डिहाइड्रेशन की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन अब उन्हें छुट्टी मिल गई है। चलिए जानते हैं, इससे पहले कब-कब वे हॉस्पिटल में भर्ती हुए और क्यों?

Shah Rukh Khan was Hospitalized During the Films Shooting
Shah Rukh Khan was Hospitalized During the Films Shooting

Shah Rukh Khan was Hospitalized During the Films Shooting: आखिरकार शाहरुख खान को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वह अपनों के बीच हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि जब शाहरुख खान की इस तरह से अचानक तबीयत खराब हुई है। जी हां, शाहरुख खान अहमदाबाद में अपनी आईपीएल 2024 टीम KKR को सपोर्ट करने के लिए स्टेडियम में थे, वही अचानक उन्हें हीट स्ट्रोक आया तो उनकी तबीयत खराब हो गई। डिहाइड्रेशन की वजह से उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया लेकिन अब वह डिस्चार्ज हो चुके हैं। लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं कि ऐसा कई बार हुआ है, जब शाहरुख खान को मेडिकल इमरजेंसी से गुजरना पड़ा है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा माजरा।

रा.वन, चेन्नई एक्सप्रेस, दूल्हा मिल गया, डॉन 2 और माय नेम इज खान में कंधे ने दी तकलीफ

सब के दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान को एक बार रा.वन फिल्म की शूटिंग के दौरान भी कंधे में गंभीर चोट लगी थी। उस समय वे रिकवर कर गए थे। लेकिन एक बार फिर उन्हें कंधे में चोट लगी। दरअसल, रोहित शेट्टी की चेन्नई एक्सप्रेस फिल्म की शूटिंग के दौरान भी वह एक बार घायल हो गए थे और उन्हें गंभीर चोटे आई थी। शाहरुख के कंधे में जो रा.वन फिल्म की शूटिंग के दौरान चोट लगी थी, चेन्नई एक्सप्रेस में उनका वो दर्द एक एक्शन स्टंट सीन करते हुए फिर से वापिस होने लगा और दर्द बहुत ज्यादा बढ़ गया तो उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। खबरों के मुताबिक, ‘दूल्हा मिल गया’ फिल्म के वक्त भी उनके कंधे में दर्द उठ गया था। डॉन 2 में एक फाइट सीन करने के दौरान भी उनका कंधा डिसलोकेट हो गया था और माय नेम इज खान की शूटिंग के दौरान उनके लेफ्ट कंधे में दर्द उठने लगा था तो 2009 में कंधे की आर्थ्रोस्कोपिक सर्जरी करवाई गई।

हैप्पी न्यू ईयर, कोयला, फैन, दिलवाले और पठान में घुटने ने दी तकलीफ

खबरों की मानें तो, राकेश रोशन की कोयला फिल्म के वक्त भी शाहरुख के घुटने में हेयरलाइन फ्रैक्चर आ गया था और उनकी नी कैप में चोट लगी थी। हैप्पी न्यू ईयर फिल्म की शूटिंग के दौरान भी शाहरुख खान को घुटने में चोट लगी थी। खबरों की मानें तो शाहरुख खान मुंबई में एक फाइव स्टार होटल में शूटिंग कर रहे थे। यहां पर डांस सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान एक दरवाजा उनके ऊपर आ गिरा, जिस वजह से उनके चेहरे और पैर पर चोट लगी थी तो उन्हें तुरंत नानावती हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। हालांकि उसके बाद उनकी हालत में सुधार था लेकिन उन्होंने इसके बाद भी अपनी शूटिंग जारी रखी थी। वहीं फिल्म फैन और दिलवाले दोनों ही फिल्मों की शूटिंग उन्होंने घुटने में दर्द के साथ की थी। पठान फिल्म के गाने झूमे जो पठान गाने की शूटिंग के दौरान उनके घुटने में चोट लगी हुई है और फिर भी उन्होंने अपने सारे सीन पूरे किए और अपना बेस्ट दिया था।

कमर की हुई सर्जरी

खबरों के मुताबिक, कल हो ना हो फिल्म में भी की शूटिंग के दौरान शाहरुख खान को मेडिकल इमरजेंसी से गुजरना पड़ा था और उन्होंने कमर की सर्जरी करवाई थी। हालांकि इसे ठीक होने में काफी समय लग गया था। 6 महीने बाद फिल्म की शूटिंग हुई। दरअसल, पूरी कास्ट न्यूयॉर्क में थी और शाहरुख खान जर्मनी में अपनी सर्जरी करवा रहे थे।

पसली गई थी टूट

खबरों के मुताबिक,बहुत कम लोगों को पता होगा शाहरुख खान को करियर की शुरुआती दिनों में भी चोट लग चुकी है, यहां तक कि उनकी पसलियां भी टूट चुकी हैं। यश चोपड़ा की फिल्म डर में शाहरुख खान की पसली टूट गई थी और उन्हें तीन फ्रैक्चर आए थे। एक एक्शन फिल्म में अनुपम खेर के पैर से शाहरुख खान को गहरी चोट भी लगी थी, तब उनकी पसलियां टूटी थीं।

हुआ था पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर

चेन्नई एक्सप्रेस की शूटिंग के दौरान ही वे दीपिका पादुकोण के साथ एक गाने पर डांस कर रहे थे तो उनके पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था।

ये भी पढ़ें: फिरोज खान कौन? जिनका निधन, इन्हें क्यों कहते थे जूनियर अमिताभ बच्चन, कैसी रही जर्नी 

First published on: May 23, 2024 10:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.