---विज्ञापन---

पढ़ाई में अव्वल रहीं छोटे पर्दे की ये अनपढ़ बहुएं, कोई रहा मेडिकल स्टूडेंट तो कोई होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएट

TV Bahus Qualification: छोटे पर्दे की ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने नाटक में अनपढ़ होने का किरदार निभाया है, लेकिन असल लाइफ में वो अच्छी खासी पढ़ी लिखी हैं।

TV Bahus Qualification
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

TV Bahus Qualification: किसी भी टीवी शो (TV Shows) को पॉपुलर बनाने के लिए मेकर्स उसमें मिर्च मसाला तो डालते ही हैं (Twists In TV Shows)। अक्सर यह देखा गया है कि कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स (Popular TV Serials) में बहुओं को अनपढ़ दिखाया जाता है। कई बार मेकर्स की यह चाल काम कर जाती है और इन टीवी सीरियल्स पर जमकर टीआरपी बरसती है। छोटे पर्दे के फेमस कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) से लेकर पॉपुलर सीरियल अनुपमा (Anupama) तक, इन टीवी शोज में भी फीमेल लीड्स को अनपढ़ दिखाया गया है।

लेकिन असल जिंदगी में यह फीमेल लीड्स काफी पढ़ी-लिखी हैं। यहां जानें दया भाभी (Daya Bhabhi) से लेकर अनुपमा (Anupama), अंगूरी भाभी (Angoori Bhabhi), गोपी बहू (Gopi Bahu) और मंजरी (Manjari) तक कितनी पढ़ी लिखी हैं छोटे पर्दे की यह अनपढ़ बहुएं।

दया भाभी (TV Bahus Qualification)

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम दया भाभी (Daya Bhabhi) उर्फ़ दिशा वकानी (Disha Vakani) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं।

सीरियल में अपने निराले अंदाज और आवाज़ से लोगों के दिलों पर राज करने वाली दया भाभी को नाटक में ७वीं फेल बताया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस असल में ग्रेजुएट हैं।

यह भी पढ़ें: इन सितारों ने उदयपुर को छोड़ गोवा में समंदर किनारे रचाई शादी

अनुपमा

रूपाली गांगुली उर्फ़ अनुपमा का फेमस सीरियल अनुपमा घर-घर में फ़ेमस हैं। रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) ने अनुपमा के रोल में ऐसी पहचान बनाई है कि बच्चे हों या बड़े सभी उन्हें जानते हैं।

न सिर्फ़ गृहणी बल्कि आदमी भी अनुपमा को देखना पसंद करते हैं। एक्ट्रेस को सीरियल में अनपढ़ दिखाया है। असल लाइफ में रुपाली ने होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन की है।

मंजरी (TV Bahus Qualification)

फेमस सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)  में अभिमन्यु की माँ मंजरी उर्फ़ अमी त्रिवेदी को भी नाटक में अनपढ़ दिखाया है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कोई अनपढ़ नहीं बल्कि उन्होंने बीएससी भी किया है और वो मेडिकल स्टूडेंट रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: शादी के 3 साल बाद पापा बनने वाले हैं एक्टर
 
गोपी बहू

साथ निभाना साथिया में गोपी बहू (Gopi Bahu) का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस जिया मानेक (Giaa Manek) की मासुमियत के सभी दीवाने हैं।

एक्ट्रेस को सीरियल में अनपढ़ दिखाया गया है लेकिन आपको पता है कि असल लाइफ़ में एक्ट्रेस बेहद बोल्ड और ग्लैमरस होने के साथ पढ़ी लिखी भी हैं। उन्होंने मार्केटिंग में ग्रेजुएशन किया हुआ है।

अंगूरी भाभी (TV Bahus Qualification)

फेमस सीरियल भाभी जी घर पर है (Bhabhi Ji Ghar Par Hai) में अपनी मासूमियत से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस का असली नाम शुभांगी अत्रे (Shubhangi Atre) है।एक्ट्रेस ने नाटक में एकदम अनपढ़ और बौड़म लेडीज का किरदार निभाया हैं। उन्हें किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं। आपको पता है कि अभिनेत्री कितनी पढ़ी लिखी हैं, नहीं तो हम आपको बता देते हैं कि उन्होंने एमबीए किया है।

First published on: Feb 19, 2024 06:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.