---विज्ञापन---

16 में 15 साल बड़े एक्टर से शादी, 17 में दिया बेटी को जन्म, शादीशुदा होते हुए भी इस एक्टर के लिए हुई ‘बेताब’

Dimple Kapadia Birthday:बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्होंने 70 के दशक में भी अपने बोल्ड सींस से लोगों के होश उड़ा दिए थे। यही नहीं उनकी एक्टिंग भी इतनी शानदार है कि हर कोई उनका दीवाना हो गया...

Dimple Kapadia

Dimple Kapadia Birthday: एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बोल्डनेस से भी लोगों का दिल जीता है। दरअसल हम बात कर रहे हैं 70 के दशक की एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक अच्छी फिल्म में काम किया। साथ ही हिंदी सिनेमा को कई हिट मूवी भी दी। वहीं वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खबरों में छाई रहती थीं। एक्ट्रेस ने अपने से डबल उम्र के एक्टर संग शादी कर सभी को हैरान कर दिया। इसके अलावा उनकी लाइफ से जुड़े और भी किस्से हैं जो आज डिंपल के बर्थडे के मौके पर हम आपको सुनाते हैं।

बहन के निधन से टूटी एक्ट्रेस

डिंपल कपाड़िया का जन्म 8 जून 1957 को गुजराती परिवार में हुआ था। उनके परिवार में पिता चुन्नीभाई कपाड़िया, मां बिट्टी कपाड़िया थीं। उनके अलावा दो बहनें और एक भाई हैं जिनमें से बहन सिंपल कपाड़िया का जवानी में ही निधन हो गया था। इस घटना ने उन्हें अंदर तक तोड़ दिया।

16 की उम्र में डेब्यू और शादी

डिंपल कपाड़िया किसी पहचान की मोहताज तो हैं नहीं जिनका परिचय देना पड़े। एक्ट्रेस ने अपनी एक खास पहचान बनाई है।  डिंपल को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, ऐसे में जब वो 15 साल की थीं तो राज कपूर ने उन्हें फिल्म ऑफर की।

डिंपल ने झट से हां बोल दिया और हीरोइन बनने के लिए बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी। इसके साथ ही उन्होंने कमाल तो तब कर दिया जब पहली ही फिल्म के बाद अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी भी कर ली और 17 साल की उम्र में वो बेटी ट्विंकल खन्ना की मां बन गईं।

नहीं चला लंबा रिश्ता

हालांकि शुरुआत में तो सब ठीक चल रहा था लेकिन अचानक से दोनों के रिश्तों में अनबन होने लगी। दोनों ने अपनी राहें अलग कर लीं लेकिन 27 सालों तक भी उन्होंने तलाक नहीं लिया। लेकिन इसी बीच डिंपल का नाम सनी देओल के साथ भी जुड़ा जिनके साथ वो फिल्म बेताब में नजर आईं थीं।

दोनों के इश्क के चर्चे आम होने लगे ऐसे में डिंपल चाहती थीं की सनी उनसे शादी कर ले लेकिन ऐसा संभव नहीं था, क्योंकि सनी देओल पहले से ही शादीशुदा थे।

यह भी पढ़ें: थप्पड़ कांड में CISF कांस्टेबल पर लगी ये धाराएं

First published on: Jun 08, 2024 06:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.