Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

‘ध्वनि’ की ध्वनि में है जादू…सुंदरता में देती हैं एक्ट्रेस को मात, नाम दर्ज है ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना मुश्किल

Dhvani Bhanushali: आज फेमस सिंगर ध्वनि भानुशाली का बर्थडे है, अपनी आवाज से लोगों के दिलों पर राज करने वाली सिंगर बहुत टैलेंडेट है, उनके बारे में कुछ और बातें जानते हैं।

Dhvani Bhanushali
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Dhvani Bhanushali:  ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) उन फेमस सिंगर्स की लिस्ट में आती हैं, जिन्होंने छोटी उम्र में बड़ी सफलता हासिल की है। बेहद कम एज में इंडस्ट्री में पैर जमाने वाली सिंगर का आज बर्थडे हैं। जैसा नाम वैसा काम तो आपने सुना ही होगा, कुछ ऐसा ही ध्वनि के साथ भी है, जी हां, उनका नाम तो ध्वनि है ही सिंगर की ध्वनि भी उतनी ही सुरीली है। आज की यंग जेनरेशन की प्ले लिस्ट में इनके गाने जरुर शामिल होते हैं।

सिंगर ने कम उम्र में ही अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज किया है जिसे तोड़ पाना बहुत मुश्किल है। वो न सिर्फ सुरीली आवाज से वो अपना जादू चलाती हैं, बल्कि सुंदरता में भी बड़ी-बड़ी हसीनाओं को मात देती हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर हम ध्वनि के बारे में कुछ ऐसी बातें जानते हैं जो कम ही लोगों को पता हो।

विरासत में मिला संगीत

ध्वनी का जन्म 22 मार्च 1998 को मुंबई में हुआ था। उनके अपने पिता विनोद कुमार भानुशाली गुलशन कुमार संगीत से संबंध रखते हैं। दरअसल वो टी-सीरीज में ग्लोबल मार्केटिंग एंड मीडिया पब्लिशिंग के प्रेसिडेंट हैं। वहीं ध्वनि के दादा जी भी अपने समय के फेमस संगीतकार थे।

ऐसे में हम ये कह सकते हैं कि ध्वनी को संगीत विरासत में मिला है। सिंगर की आवाज में ऐसा जादू है कि जो भी सुनता है बस खींचा चला जाता है।

ऐसे की करियर की शुरुआत

ध्वनि ने बतौर सिंगर साल 2018 में बॉलीवुड डेब्यू किया। उनका पहला गाना फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क में “इश्तेहार” था। पहले ही गाने में उन्होंने राहत फतेह अली खान के साथ काम किया।

ये गाना लोगों को खूब पसंद आया और वो पहले ही गाने से हिट हो गईं। अब ध्वनि के पास  काम की कमी नहीं थी, महज 19 साल की उम्र में पॉपुलर हो चुकी सिंगर को गाने के बहुत ऑफर आने लगे।

नाम दर्ज किया ये रिकॉर्ड

ध्वनि की ध्वनि ने ऐसा जादू चलाया कि वो यंग जेनरेशन के बीच फेमस हो गईं। सिंगर के नाम बेहतरीन रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। सिंगर का एक गाना ‘वास्ते’ इतना हिट हो गया कि न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी उसने धूम मचा दी।

गाने के बोल बेहद शानदार थे, इस गाने ने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली। वहीं यूट्यूब पर इस गाने को बिलियन से भी ज्यादा बार देखा और सुना गया।

बात यहीं खत्म नहीं होती, इस गाने ने ग्लोबल टॉप 100 लिस्ट में शामिल का खिताब भी अपने नाम किया। ऐसे में ध्वनि पहली ऐसी इंडियन सिंगर बन गईं जिनके नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है।

सुंदरता में देती हैं एक्ट्रेस को मात

ध्वनि की आवाज जितनी सुरीली है वो खुद भी उतनी ही सुंदर हैं। एल्बम में अपनी आवाज देने के साथ वो लीड रोल में भी नजर आती हैं। सिंगर की खूबसूरती के लोग दीवाने हैं।

ध्वनि सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस से लिए फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं।

सिंगर की फैन फॉलोइंग भी शानदार है, इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इंस्टाग्राम पर उनके 7.4 मिलीयन फॉलोअर्स हैं।

यह भी पढ़ें:अमृता से तलाक लेने के बाद क्या दिवालिया हो गए थे सैफ अली खान?

First published on: Mar 22, 2024 06:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.