---विज्ञापन---

बॉलीवुड का पहला लंबा किसिंग सीन किस एक्ट्रेस पर फिल्माया! मल्लिका, करिश्मा नहीं तो जानें कौन?

Longest Kissing Scene In India: आज के समय में फिल्में हों या वेब सीरीज अभिनेत्रियां इंटीमेट सीन और लिपलॉक देने से कतराती नहीं हैं। कम ही ऐसी फिल्में होती हैं जिनमें किसिंग सीन न फिल्माया गया हो। देखा जाए तो ये पब्लिक की डिमांड भी है, तभी तो इन सींस का बोलबाला है। दीपिका पादुकोण […]

Longest Kissing Scene In India
इमेज क्रेडिट: गूगल

Longest Kissing Scene In India: आज के समय में फिल्में हों या वेब सीरीज अभिनेत्रियां इंटीमेट सीन और लिपलॉक देने से कतराती नहीं हैं। कम ही ऐसी फिल्में होती हैं जिनमें किसिंग सीन न फिल्माया गया हो। देखा जाए तो ये पब्लिक की डिमांड भी है, तभी तो इन सींस का बोलबाला है। दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) हो या फिर आलिया भट्ट (Alia Bhatt) या बात हो मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) की सभी ने किसिंग सीन दे बड़े पर्दे पर आग ही लगा दी थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड का पहला और सबसे लंबा किसिंग सीन किसने दिया था। हालांकि इस सीन पर बाद में विवाद भी हुआ था।

यह भी पढ़ें: एडल्ट फिल्मों को ‘Blue Film’ के नाम से ही क्यों जाना जाता है?

कब फिल्माया गया ये किसिंग सीन   (Longest Kissing Scene In India)

फिल्मों में अक्सर किसिंग सीन आते रहते हैं जो अब आम हो गए हैं। लेकिन अगर हम बात साल 1933 की फिल्म की करें जिसमें लिप लॉक किया गया था, तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि क्या हुआ होगा। बड़े पर्दे पर पहला और सबसे लंबा किसिंग सीन फिल्म कर्मा में फिल्माया गया था।

 Devika Rani

इमेज क्रेडिट: गूगल

ये मूवी साल 1933 में रिलीज हुई थी। किसिंग सीन देने वाली एक्ट्रेस और कोई नहीं बल्कि ‘देविका रानी’ (Devika Rani) थी। हालांकि उन्हें इस सीन को करने में कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि एक्ट्रेस ने अपने पति हिमांशु राय के अपोजिट ही इस इंटीमेट सीन को किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये सीन 4 मिनट लंबा था, जिसने गदर मचा दिया था।

देविका रानी बोल्डनेस में थीं आगे…

हालांकि उस दौर में बोल्डनेस इतनी ज्यादा दिखाई नहीं देती थी। लेकिन देविका रानी ने अपनी अपार बोल्डनेस से तहलका मचा दिया था। न सिर्फ किसिंग सीन बल्कि सिगरेट और शराब पीने में भी वो आगे थीं। एक्ट्रेस के गर्म मिजाज की वजह से उन्हें ड्रैगन लेडी का नाम भी दिया गया।

Devika Rani

इमेज क्रेडिट: गूगल

एक्ट्रेस ने की बॉम्बे टॉकीज की स्थापना   (Longest Kissing Scene In India)

देविका रानी ने अपने पति हिमांशु राय के साथ मिलकर बॉम्बे टॉकीज की स्थापना भी की। बता दें कि इस बैनर तले ‘जवानी की हवा’  जैसी हिट फिल्म बनी थी। दोनों पति पत्नी ने इसे मिलकर चलाया। लेकिन फिर समय बदला और साल 1940 में हिमांशु राय का निधन हो गया। इसके बाद देविका ने इसे अकेले ही चलाया।

First published on: Jan 13, 2024 02:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.