---विज्ञापन---

‘मां’ बनकर दीपिका पादुकोण ने 4 बार हिलाया बॉक्स ऑफिस, 1 फिल्म में तो 59 साल का एक्टर बना बेटा

Deepika Padukone Mother Roles: दीपिका पादुकोण हालिया रिलीज फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में प्रेग्नेंट महिला का रोल निभाती नजर आ रही हैं, चलिए बताते हैं कि इससे पहले दीपिका ने किन फिल्मों में मां का किरदार निभाया है। इतना ही नहीं सबसे खास बात ये है कि इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई की है।

Deepika Padukone

Deepika Padukone Mother Roles: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण जल्द ही असल जिंदगी में मां बनने वाली हैं। इन दिनों वो अपनी प्रेग्नेंसी फेज को एन्जॉय कर रही हैं और उसके साथ ही अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ को लेकर लाइमलाइट में बनी हुई हैं। प्रभास, अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसे दिग्गज स्टार्स के बीच एक बार फिर दीपिका ने अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच ही लिया है। इस फिल्म में वो प्रेग्नेंट औरत का रोल निभा रही हैं, जिसमें उन्हें लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं। मगर ‘कल्कि 2898 एडी’ से पहले भी दीपिका फिल्मों में मां बनी हैं और सबसे खास बात ये है कि जब-जब एक्ट्रेस ने पर्दे पर मां का किरदार निभाया है, तब-तब बॉक्स ऑफिस पर नोटों की बारिश हुई है।

‘कल्कि 2898 एडी’

प्रभास स्टारर ‘कल्कि 2898 एडी’ में दीपिका पादुकोण सुमधी का किरदार निभा रही हैं, जो गर्भवती है। मूवी में दीपिका ने अपनी प्रेग्नेंसी को दुनिया से छुपाया है, मगर एक सीन में जिस तरह से वो अपने बेबी बंप को रिवील करती है। उस सीन को देखने के बाद लोग उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म के सीक्वल में दीपिका अपने बेबी को जन्म देंगी। उनकी कोख से ही विष्णु के कल्कि अवतार का जन्म होगा। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, देशभर में फिल्म ने अब तक कुल 193 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

‘शाहरुख खान की जवान’

‘कल्कि 2898 एडी’ से पहले दीपिका पादुकोण ने साल 2023 की सुपरहिट फिल्म ‘जवान’ में प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उन्होंने शाहरुख खान की मां का रोल प्ले किया था, जो असल जिंदगी में 59 साल के हैं। फिल्म में जिस तरह से एक मां का रोल दीपिका ने अदा किया था, लोग उनकी एक्टिंग के मुरीद हो गए थे और थियेटर में उनके छोटे से रोल पर लोगों ने जमकर तालियां बजाई थीं। बता दें कि इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1160 करोड़ कमाकर इतिहास रचा था।

‘रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र’

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी दीपिका पादुकोण ने छोटा-सा कैमियो किया था। फिल्म में दीपिका ने छोटे रणबीर की मां का किरदार निभाया था और अपनी छोटी सी स्क्रीन टाइमिंग से ही लोगों को सीटियां बजाने पर मजबूर कर दिया था। दीपिका अपनी एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं, चाहे फिर वो कोई भी रोल हो वो उसमें जान फूंक ही देती हैं। इस फिल्म ने टोटल 418.8 करोड़ कमाए थे।

‘रणवीर सिंह की बाजीराव मस्तानी’

दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ रणवीर सिंह के बेटे की मां का रोल निभाया था। इस फिल्म में दीपिका 6 साल के बच्चे शमशेर बहादुर की मां का रोल निभाया था। रानी मस्तानी के दमदार परफॉर्मेंस के लिए लोगों ने दीपिका की खूब तारीफ भी की थी। साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 356.2 करोड़ का कुल कलेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें: सौतेले भाई से एक्ट्रेस ने रचाई शादी, इंडस्ट्री छोड़ अब एडल्ट वेबसाइड से कर रहीं मोटी कमाई

 

First published on: Jun 29, 2024 08:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.