---विज्ञापन---

कौन हैं दर्शन जरीवाला? इन्हें CINTAA के उपाध्यक्ष पद से क्यों देना पड़ा इस्तीफा

Darshan Jariwala Resigns: दिग्गज अभिनेता दर्शन जरीवाला ने CINTAA के उपाध्यक्ष और कार्यकारी सदस्य पद इस्तीफा दे दिया है।

Darshan Jariwala
Darshan Jariwala

Darshan Jariwala Resigns CINTAA Vice President: ‘गांधी, माय फादर’ जैसी फिल्मों अपनी एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दर्शन जरीवाला (Darshan Jariwala) अचानक खबरों में आ गए हैं। एक्टर ने CINTAA (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) के उपाध्यक्ष और कार्यकारी सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है, ऐसे अचानक उनके अपने पद से इस्तीफा देने की वजह से इस वक्त चर्चाओं के बाजार में आ गए हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर फिल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया है।

कौन है दर्शन जरीवाला?

फिल्मों, टेलीविजन और मंच पर अपने अभिनय का हुनर दिखाने वाले दर्शन जरीवाला इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। 29 सितम्बर 1958 को दर्शन का जन्म अनुभवी गुजराती अभिनेत्री लीला जरीवाला और विद्यासागर जरीवाला के घर हुआ था। कॉमेडी रोल से लेकर सीरियस रोल करने वाले दर्शन पिछले लंबे वक्त से फिल्मों और टीवी की दुनिया में अपना परचम लहरा रहे हैं। हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड , गुरु , आप का सुरूर , फटा पोस्टर निकला हीरो और हमशकल्स जैसी कई मूवीज में दर्शन नजर आ चुके हैं।

अपरा मेहता से क्या है रिश्ता?

स्टारप्लस के पॉपुलर सीरियल ‘अनुपमा’ में ‘बा’ के रोल नजर आने वाली एक्ट्रेस अपरा मेहता दर्शन की वाइफ हैं और उन दोनों की एक बेटी भी है। हालांकि दोनों पर्सनल मतभेद के चलते साल 2003 से ही अलग रह रहे है, लेकिन उनका तलाक नहीं हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो साल 2010 से वो अनाहिता जहानबख्श इटालिया के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं।

क्या है इस्तीफा देने की वजह?

दर्शन जरीवाला (Darshan Jariwala) ने ‘सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन’ के उपाध्यक्ष और कार्यकारी सदस्य के पद से अपना इस्तीफा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि दर्शन जरीवाला पर एक महिला मीडिया पेशेवर ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। एक महीने पहले महिला ने एक्टर पर काफी संघीन आरोप लगाए थे, उस वजह से ही अब एक्टर को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है। कोलकाता की महिला का कहना है कि दर्शन ने उनसे गंधर्व विवाह किया था, मगर जब वो प्रेग्नेंट हो गई। तो उन्हें अपनाने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें: पूनम पांडे से पहले 90 की टॉप एक्ट्रेस ने रचाया था मौत का नाटक, छप गए थे RIP पोस्टर

अमित बहल ने किया रिएक्ट

दर्शन जरीवाला के अचानक इस्तीफा देने पर एक्टर और CINTAA के महासचिव) अमित बहल ने रिएक्ट किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान अमित बहल ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि यह मसला CINTAA की प्रतिष्ठा पर बहुत गहरा असर डाल रहा है और इस वजह से ही उन्होंने इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आरोप लगाने वाली महिला हमारी सदस्य नहीं है, हालांकि हमारे कई को-वर्कर्स सोशल मीडिया पर उस महिला के दोस्त है।

First published on: Feb 05, 2024 12:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.