Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

बच्चन फैमिली ने दिया नाम, रहे सुपरहिट विलेन, Parveen Bobby से ब्रेकअप के बाद बने सिक्किम के दामाद

Danny Birthday: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में किसी धांसू विलेन का नाम आता है तो सबसे पहले डैनी का नाम आता है अपने अफेयर से लेकर एक्टिंग तक के लिए वो जाने जाते हैं।

Danny birthday
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Danny Birthday: बॉलीवुड के फेमस विलेन डैनी (Danny) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी आंखों से ही दहशत फैला देने वाले डैनी का आज बर्थडे है। अपनी दमदार एक्टिंग से एक खास पहचान बनाने वाले डैनी ने लोगों के दिलों में अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है। अगर किसी ऐसे विलेन की बात होती है जिसके नाम से ही लोग डर जाएं तो इसमें डैनी का नाम ऊपर ही आएगा। हालांकि बचपन में एक्टर ने कुछ और सपना देखा था, लेकिन मां की मंजूरी ना मिलने पर एक्टिंग के फील्ड में आए और एक खास पहचान बनाई। यही नहीं उनका असली नाम भी कुछ और है, तो चलिए जानते हैं एक्टर के बर्थडे के मौके पर कुछ खास बातें।

क्यों बदला असली नाम?

डैनी का 25 फरवरी 1948 को सिक्किम में हुआ था। उनका असली नाम शेरिंग फिंटसो डेंग्जोंग्पा (Thsering Phintso Denzongpa) है। एक्टर ने अपने अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन के कहने पर अपना नाम बदला था। दरअसल इसके पीछे एक खास वजह थी।

Danny

इमेज क्रेडिट: गूगल

जया तो डैनी का असली नाम बोलने में बहुत दिक्कत होती थी, तो एक्ट्रेस ने उन्हें डैनी नाम दिया जिससे वो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में इतने फेमस हो गए कि घर घर में पहचान बना ली। डैनी एक्टर नहीं बल्कि आर्मी मैन बनना चाहते थे लेकिन उनकी मां ने इसके लिए उन्हें मना कर दिया।

Danny

इमेज क्रेडिट: गूगल

इस मूवी से क्या बॉलीवुड डेब्यू

डैनी ने साल 1971 में फिल्म जरूरत से बॉलीवुड डेब्यू किया। हालांकि उनकी पहली ही फिल्म फ्लॉप हो गई और उन्हें संघर्ष करना पड़ा। इसके बाद साल 1972 में वो अगली फिल्म धुंध में नेगेटिव रोल में नजर आए। इसमें उनकी एक्टिंग को लोगों ने नोट किया और वो फेमस हो गए। फिल्मी करियर में एक्टर ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

परवीन बॉबी से रहा अफेयर

डैनी और परवीन बॉबी के अफेयर के चर्चे पूरे बॉलीवुड में फैले हुए थे। हर कोई उनके इश्क के बारे में जानता था। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार भी करते थे। कपल बहुत समय तक लिव-इन में भी रहे। लेकिन बाद में डैनी को लगने लगा कि उनका और परवीन का रिश्ता लंबा नहीं चल सकता। ऐसे में उन्होंने परवीन से ब्रेकअप कर लिया। हालांकि परवीन उन्हें आसानी से नहीं भुला पाए और बाद में भी उनसे मिलने की कोशिश करती रहीं।

सिक्किम की राजकुमारी संग की शादी

फिल्मी दुनिया में नाम कमाने के बाद एक्टर अपने अफेयर को लेकर चर्चाओं में आ गए। परवीन बॉबी और डैनी के अफेयर के खूब चर्चे रहे, दोनों करीब 4-5 साल तक रिलेशन में रहे और लिव इन में भी रहे। इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद डैनी ने अपने करियर की अगली पारी खेली और सिक्किम की पूर्व रानी गावा डेन्जोंगपा से शादी कर ली। अब डैनी और रानी गावा के दो बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें: शादी करने के लिए हिंदू से बनीं मुस्लिम

First published on: Feb 25, 2024 10:13 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.