Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

शादी करने के लिए हिंदू से बनीं मुस्लिम, दो साल के करियर में 14 फिल्में, छोटी सी उम्र में हुई रहस्यमयी मौत!

Divya Bharti Birth Anniversary: दिव्या भारती की आज बर्थ एनिवर्सरी है, तो इस खास दिन पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी अनकही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Divya Bharti
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Divya Bharti Birthday Special: दिव्या भारती (Divya Bharti) हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी अभिनेत्री थीं जिन्होंने छोटी सी उम्र में कामयाबी की सीढियां चढ़ ली थी। अपनी मेहनत के दम पर खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस की आज बर्थ एनिवर्सरी है। 90 के दशक की कामयाब एक्ट्रेस की रहस्यमयी मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया। एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं थी। हालांकि अब वो हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन फिर भी उनके चर्चे होते हैं। अपनी खूबसूरती से दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस की मासूमियत पर लोग अपना दिल हार बैठते थे।

छोटी उम्र में की करियर की शुरुआत

दिव्या भारती का जन्म 25 जनवरी 1974 को हुआ था। हालांकि दिव्या का एक्टिंग में कोई इंटरेस्ट नहीं था, लेकिन पढ़ाई से बचने के लिए उन्होंने फिल्मों में काम करने का फैसला किया। उनकी खूबसूरती देखकर अच्छे-अच्छों की निगाहें टिक जाती थीं। दिव्या जब 14 साल की थी तभी से ही उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे। खबरों के अनुसार अभिनेत्री को नंदू तोलानी ने फिल्म गुनाहों का देवता के लिए कास्ट किया, लेकिन बाद में संगीता बिजलानी ने रिप्लेस कर दिया।

Divya Bharti

इमेज क्रेडिट: गूगल

शादी के लिए बदला धर्म

दिव्या भारती और साजिद नाडियाडवाला के इश्क के चर्चे गॉसिप के गलियारों में फैले हुए थे। एक्ट्रेस ने महज 19 साल की उम्र में प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से गुपचुप शादी कर ली थी। कहा जाता है कि अभिनेत्री ने शादी करने के लिए धर्म बदल लिया था। उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना कर अपना नाम सना रख लिया था। घर में ही काजी ने साजिद और सना का निकाह पड़ा।

Divya Bharti

इमेज क्रेडिट: गूगल

2 साल के करियर में की 14 फिल्में

दिव्या की मौत 19 साल की उम्र में हो गई थी। एक्ट्रेस ने 2 साल के फिल्मी करियर में 14 फिल्में की हैं, जिनमें से 6 साउथ की फिल्में की थी। एक्ट्रेस की अचानक मौत ने इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया। पता हो कि अभिनेत्री ने मरने से पहले फिल्म लाडला साइन की थी। लेकिन अचानक मौत की वजह से फिल्म की शूटिंग बीच में ही रुक गई। ऐसे में श्रीदेवी को लिया गया, क्योंकि उनकी शक्ल दिव्या भारती से बहुत मिलती थी।

Divya Bharti

इमेज क्रेडिट: गूगल

19 साल की उम्र में हुई मौत

दिव्या भारती की मौत 19 साल की उम्र में हो गई थी। खबरों के अनुसार दिव्या की नौकरानी किचन में थी। एक्ट्रेस किसी काम से खिड़की की ओर चली गई और जैसे ही वो अंदर की ओर मुड़ी को उनका बैलेंस बिगड़ गया और वो पांचवीं मंजिल से गिरकर नीचे आ गिरी।  नीचे गिरने पर एक्ट्रेस की सांसें चल रही थीं और उन्हें मुंबई के कुपर अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

रहस्यमयी रही मौत

दिव्या भारती की मौत के बारे में अल-अलग बातें कही जाती हैं। कुछ लोग कहते हैं कि उनकी मौत गिरने से हुई जो एक बुरा एक्सीडेंट था। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि एक्ट्रेस की मौत दुर्घटना नहीं बल्कि मर्डर था। 5 साल तक इसकी जांच हुई लेकिन कोई पुख्ता सबूत न मिलने पर केस को बंद कर दिया गया। आज भी दिव्या भारती की मौत की गुत्थी अनसुलझी है।

यह भी पढ़ें: आखरी वक्त में अकेली पड़ गई थी ‘रामायण’ की ‘मंथरा’

First published on: Feb 25, 2024 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.