---विज्ञापन---

कौन हैं मुरलीकांत पेटकर? Kartik Aryan ने ‘चंदू चैंपियन’ में जिनका निभाया रोल, जानें फिल्म के नाम के पीछे का सीक्रेट

Chandu Champion Kartik Aryan: फेमस एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) की मच अवेटेड फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ (Chandu Champion) की शूटिंग जोर शोर से चल रही है। मूवी में कार्तिक मुरलीकांत पेटकर (Murlikant Petkar) का रोल निभाते नजर आने वाले हैं। एक्टर इस फिल्म में कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं, सभी को इस मूवी […]

Chandu Champion Kartik Aryan
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Chandu Champion Kartik Aryan: फेमस एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) की मच अवेटेड फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ (Chandu Champion) की शूटिंग जोर शोर से चल रही है। मूवी में कार्तिक मुरलीकांत पेटकर (Murlikant Petkar) का रोल निभाते नजर आने वाले हैं। एक्टर इस फिल्म में कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं, सभी को इस मूवी का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। हालांकि फिल्म का नाम तो सभी को पता लग ही गया है, लेकिन क्या आपने सोचा की जिस किरदार को कार्तिक निभाने वाले हैं, यानी मुरलीकांत पेटकर कौन हैं। साथ ही इस बात पर भी जरा गौर फरमाकर देखो की मूवी का नाम ‘चंदू चैंपियन’ ही क्यों रखा। आइए जानते हैं इन दोनों सवालों के जवाब जो कहीं न कहीं जेहन में आ रहे होंगे।

यह भी पढ़ें: बेटे का शव लेने के लिए Jagjit Singh को देनी पड़ी थी रिश्वत!

कौन हैं मुरलीकांत पेटकर?  (Chandu Champion Kartik Aryan)

‘चंदू चैंपियन’ की कहानी एक रियल स्टोरी बेस्ट है, जिसमें एक प्लेयर की असल जिंदगी को दिखाया गया है। खबरों के अनुसार मुरलीकांत पेटकर (Murlikant Petkar) भारत के पहले पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता थे। मुरलीकांत ने साल 1972 में जर्मनी के हीडलबर्ग में समर पैरालंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। पता हो कि उन्होंने 50 मीटर फ्रीस्टाइल स्विमिंग कम्पटीशन में 37.33 सेकंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

सेना के जवान रहे मुरलीकांत

अगर आप फिल्म का इंतजार कर रहे हैं, तो पहले उसके बारे में पूरी जानकारी तो ले लो। जी हां, आपको बता दें कि मुरलीकांत भारतीय सेना में मैकेनिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर्स (EME) कोर में क्राफ्ट्समैन रैंक के जवान के पद पर तैनात थे। यही नहीं उनकी बहादुरी की बात करें तो साल 1965 में पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध के दौरान उन्हें गोली भी लगी थी।

क्यों रखा फिल्म का नाम ‘चंदू चैंपियन’?

प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘चंदू चैंपियन ‘ में कार्तिक आर्यन लीड रोल में नजर आने वाले हैं। वो मूवी में फिजिकली चैलेंज्ड पर्सनालिटी का किरदार निभाते दिखेंगे। ये फिल्म एक स्पोर्ट्स ड्रामा होगी। मूवी के नाम को लेकर चर्चा है कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर दोनों चाहते थे कि फिल्म के नाम को लेकर लोगों में बज बने। ऐसे में उन्हें मूवी के लिए ये नाम परफेक्ट लगा।

कब होगी ‘चंदू चैंपियन’ रिलीज?  (Chandu Champion Kartik Aryan)

कार्तिक आर्यन के फैंस को उनकी इस मूवी का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म की शूटिंग जोरों से चल रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार ये मूवी 14 जून को सिनेमाघरों में दस्तक दे देगी। आपको मूवी में यूके और महाराष्ट्र के गावों की खूबसूरती दिखाई देगी जो आपका दिल जीत लेगी।

First published on: Feb 09, 2024 08:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.