Monday, 16 September, 2024

---विज्ञापन---

6 महीने की उम्र में पिता को खोया, वेटर बन भरा पेट;  42 में बॉलीवुड डेब्यू, ‘वायरस’ बन हुए फेमस

Boman Irani Struggle Story: एक ऐसा एक्टर जिसने अपनी लाइफ में बहुत उतार-चढ़ाव देखा। कभी होटल में वेटर का काम करने वाला कैसे बन गया फेमस एक्टर ये जानने के लिए पढ़ें हमारी खबर...

Boman Irani
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Boman Irani Struggle Story: अगर किसी में कोई प्रतिभा हो तो वो छिपाने से भी नहीं छिपती और सामने आ ही जाती है। ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आज हम जिस एक्टर की बात करने जा रहे हैं उन्होंने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारी। गरीबी में बचपन बीता, और जवानी इस इंतजार में की कभी तो सफलता मिलेगी। हम बात कर रहे हैं वन एंड ओनली मोस्ट टैलेंटेड एक्टर बोमन ईरानी (Boman Irani) की।

अभिनेता आज उस मुकाम पर हैं जहां उन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके पास खाना खाने के लिए भी पैसे नहीं थे तो एक रेस्टोरेंट में काम किया। हां मेहनत जरूर की लेकिन कभी हार नहीं मानी और जिंदगी में मुसीबतों को मात देते हुए आगे बढ़े। चलिए आज अभिनेता की पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक के बारे में जानते हैं।

छोटी उम्र में पिता को खोया

एक बच्चे के लिए माता और पिता दोनों का प्यार जरूरी होता है। लेकिन कुछ ऐसे अभागे होते हैं जिन्हें वो प्यार नसीब नहीं हो पाता। ऐसे ही एक दिग्गज कलाकार हैं बोमन ईरानी जिनका जन्म 2 दिसंबर साल 1969 को हुआ था। बोमन ने बचपन में ही अपने पिता को खो दिया था।

जब उनके फादर की मौत हुई तो उस समय वो सिर्फ 6 महीने के थे। उनका बचपन गरीबी में बीता। अभिनेता ने केबीसी 12 के सेट पर बताया था कि उन्होंने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है। बोमन ने 14 साल तक एक रेस्टोरेंट में एक वेटर के रूप में काम किया।

यह भी पढ़ें: 11 की उम्र में माता-पिता की मौत, स्टेडियम में बीता बचपन, स्ट्रगल से भरा था ओलंपिक मेडलिस्ट अमन सहरावत का जीवन

42 की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू

बोमन ईरानी ने अपने घर को संभालने के लिए पहले नमकीन बेचने का काम किया। फिर वेटर बने, इसके बाद उन्होंने ताज महल पैलेस होटल में काम करते हुए स्कूल क्रिकेट और फुटबॉल मैचों की फोटो 20 से 30 रुपये में बेचीं। बोमन ने केबीसी के सेट पर बताया कि वो कोविड के समय में बहुत परेशान थे, क्योंकि पिता को तो पहले ही खो दिया था। कोविड में मां की भी मौत हो गई। कोविड में उनके बेस्ट फ्रेंड की भी मौत हो गई थी और परिवार में सभी बीमार थे। वो डिप्रेशन से जूझ रहे थे।

42 में बॉलीवुड डेब्यू

बोमन ईरानी ने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे। आप सोच रहे होंगे की एक नमकीन बेचने वाला, फोटो बेचने वाला और वेटर एक्टर कैसे बन गया। दरअसल बोमन ने 42 की उम्र में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया, उन्हें उनका एक दोस्त विज्ञापन के ऑडिशन में ले गया। वो सलेक्ट भी हो गए। इसके बाद फिल्मों में एंट्री हुई और एक से बढ़कर एक हिट फिल्म दी। अभिनेता ने फिल्म 3 इडियट में ‘डॉक्टर अस्थाना’ यानी ‘वायरस’ का रोल अदा किया जिससे वो ऐसे फेमस हुए की हर कोई जानने लगा।

यह भी पढ़ें: गणपति बप्पा के 9 सुपरहिट गाने एक क्लिक पर, जल्दी से कर लें डाउनलोड

First published on: Sep 07, 2024 01:06 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.