---विज्ञापन---

Holi Songs: बॉलीवुड के ये सॉन्ग हैं मोस्ट फेवरेट Holi Song, सुने बिना नहीं जमता रंग

Holi Songs: होली का त्यौहार बस कुछ दिन ही दूर है। जैसे-जैसे यह त्यौहार पास आ रहा है, लोगों के जहन में अपने आप ही होली के गाने चल रहे हैं। ऐसे में होली के उन बेहद ही फेमस गानों के बारे में बात करना बनता है जिनको सुनकर हर साल आप और हम होली […]

holi ke din dil khil jaate hain
holi ke din dil khil jaate hain

Holi Songs: होली का त्यौहार बस कुछ दिन ही दूर है। जैसे-जैसे यह त्यौहार पास आ रहा है, लोगों के जहन में अपने आप ही होली के गाने चल रहे हैं। ऐसे में होली के उन बेहद ही फेमस गानों के बारे में बात करना बनता है जिनको सुनकर हर साल आप और हम होली की खुशियों को दोगुना करते हैं।

आज इस लिस्ट में हम उन गानों को शामिल करेंगे जिनके बिना होली का त्यौहार फीका सा लगता है। बॉलीवुड के यह गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं। (Holi Songs)

‘रंग बरसे भीगे चुनर वाली’ (सिलसिला)
‘रंग बरसे भीगे चुनर वाली’ गाने के बिना तो जैसे होली की मस्ती हो ही नहीं सकती। फिल्म में ये गाना अमिताभ बच्चन, रेखा, जया भादुड़ी और संजीव कुमार पर फिल्माया गया था।

‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ (शोले)
1975 में आई फिल्म ‘शोले’ का आइकॉनिक होली सॉन्ग ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’ बेहद पॉपुलर गाना है। यह गाना अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पर फिल्माया गया था।

‘अंग से अंग लगाना सजन’ (डर)
1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘डर’ का होली सॉन्ग ‘अंग से अंग लगाना सजन’  जबरदस्त गाना है। फिल्म में जूही चावला, अनुपम खेर, सनी देओल और शाहरुख खान ने अहम रोल प्ले किया है।

‘जोगी रा धीरे-धीरे’ (नदिया के पार)
1982 में आई फिल्म ‘नदिया के पार’ का होली सॉन्ग ‘जोगी रा धीरे-धीरे’ भी काफी फेमस ट्रैक है। होली के दिन लोग इस गाने को बजाना और गुनगुनाना बिल्कुल भी नहीं भूलते हैं। गांव की पृष्ठभूमि पर फिल्माया गया यह गाना बेहद फेमस है।

ये भी पढ़ेंः सिर्फ 3 सालों में ही सिंगर के हाथ लग गया था बड़ा ब्रेक, इस वजह से बर्बाद हुआ करियर

‘आज ना छोड़ेंगे हमजोली’ (कटी पतंग)
फिल्म ‘कटी पतंग’ का होली सॉन्ग ‘आज ना छोड़ेंगे हमजोली’ भी काफी पॉपुलर गाना है। यह गाना आशा पारेख और राजेश खन्ना पर फिल्माया गया था।

‘होली खेले रघुवीरा‘ (बागबान)
फिल्म बागबान का होली सॉन्ग ‘होली खेले रघुवीरा‘ भी त्योहार पर बजने वाला सबसे पॉपुलर ट्रैक है। सॉन्ग में अमिताभ बच्चन रंग और गुलाल उड़ाते हेमा मालिनी के साथ त्योहार मनाते हैं।

First published on: Mar 06, 2023 06:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.