Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Ankit Tiwari Birthday: सिर्फ 3 सालों में ही सिंगर के हाथ लग गया था बड़ा ब्रेक, इस वजह से बर्बाद हुआ करियर

Ankit Tiwari Birthday: बॉलीवुड सिंगर अंकित तिवारी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अंकित तिवारी का जन्म 6 मार्च 1986 को कानपुर में हुआ था। अपनी आवाज से लोगों के जहन में छा जाने वाले अंकित तिवारी का नाम बॉलीवुड में कई हिट रोमांटिक सॉन्ग देने के लिए दर्ज है। आशिकी 2 के गानों […]

Ankit Tiwari Birthday
Ankit Tiwari Birthday

Ankit Tiwari Birthday: बॉलीवुड सिंगर अंकित तिवारी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अंकित तिवारी का जन्म 6 मार्च 1986 को कानपुर में हुआ था। अपनी आवाज से लोगों के जहन में छा जाने वाले अंकित तिवारी का नाम बॉलीवुड में कई हिट रोमांटिक सॉन्ग देने के लिए दर्ज है। आशिकी 2 के गानों से फेम पाने वाले अंकित तिवारी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं।

बचपन से ही थे संगीत के सरताज (Singer Ankit Tiwari)

अंकित को बचपन से ही संगीत में रुझान था। दरअसल अंकित के परिवार वाले कानपुर में ही रहकर ‘राजू सुमन एंड पार्टी’ नाम की एक मंडली चलाते थे। बचपन से ही संगीत के बीच पले-बढ़े होने के कारण अंकित तिवारी का रुझान भी संगीत की तरफ आ गया। फिर क्या था यहीं से उन्होंने तय कर लिया कि उन्हें आगे चलकर म्यूजिक में ही अपना करियर बनाना है।

घर से ही प्रोफेशनल ट्रेनिग मिलने के चलते अंकित को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। जैसे-जैसे वे बड़े होते गए उनका टैलेंट और निखरता गया। रेडियो स्टेशन में बतौर प्रोडक्शन हेड काम करने के बाद अंकित ने मुम्बई का रुख करने का फैसला किया और 2007 में वे मुम्बई चले आए।

सिर्फ तीन साल में ही मिल गया था बड़ा ब्रेक

सिर्फ 3 साल के अंदर ही अंकित ने 2010 में हबीब फैसल की फिल्म ‘दो दूनी चार’ से संगीत की दुनिया में कदम रखा। महज तीन से चाल साल में उन्होंने वह मुकाम हासिल कर लिया जहां पहुंचने में लोगों की जिंदगी खप जाती है। आशिकी 2 में अंकित तिवारी के गाए गाने आज भी लोगों की जुबान पर है। इस फिल्म के गानों ने उन्हें वो शोहरत दिला दी जिसकी हर कोई चाह रखता है।

साल 2014 रहा टर्निंग प्वाइंट 

अब बात कर लेते हैं उस साल की जो उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइन साबित हुआ। दरअसल, 9 मई 2014 के दिन अंकित तिवारी की प्रेमिका ने ही उन पर रेप का आरोप लगा दिया। करीब तीन से चार साल तक केस के पीछे भागने के बाद अंकित तिवारी को वह काम नहीं मिला जिसके वो हकदार थे। अंकित आरोपों से तो बरी हो गए, लेकिन संगीत की दुनिया में उनकी मुश्किलें अभी भी बरकरार हैं।

First published on: Mar 06, 2023 05:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.