Tuesday, 24 September, 2024

---विज्ञापन---

22 करोड़ खर्च, 136.80 करोड़ कमाई; Stree को रिजेक्ट कर एक्टर ने साइन की थी ये लो बजट फिल्म

Low Budget Blockbuster Movie: आज हम आपको एक ऐसी लो बजट मूवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे करने के लिए बॉलीवुड के एक फेमस एक्टर ने श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री' के ऑफर को ठुकराया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 521 फीसदी प्रॉफिट कमाकर रिकॉर्ड ही बना डाला था।

badhaai ho

Low Budget Blockbuster Movie: हर हफ्ते ही एक या दो बॉलीवुड फिल्म थियेटर पर रिलीज होती है, किसी को बनाने में मेकर्स पानी की तरह पैसा बहाते हैं और किसी का बजट काफी कम होता है। आज हम आपको एक ऐसी लो बजट मूवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे करने के लिए बॉलीवुड के एक फेमस एक्टर ने श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘स्त्री’ के ऑफर को ठुकराया था। हालांकि उस एक्टर को अपने इस फैसले पर बिल्कुल पछतावा नहीं हुआ होगा, क्योंकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 521 फीसदी प्रॉफिट कमाकर रिकॉर्ड ही बना डाला था।

22 करोड़ में बनी सुपरहिट फिल्म

साल 2018 में सिनेमाघर में रिलीज हुई यह फिल्म 22 करोड़ के बजट में बनी थी और फिल्म को उम्मीद से ज्यादा दर्शकों ने पसंद किया था। फिल्म ने अपने कलेक्शन से बॉक्स ऑफिस (Low Budget Blockbuster Movie:) पर इतिहास ही रच दिया था, इससे बड़ी बात यह है कि आज भी जब यह फिल्म टीवी पर आती है, तो लोग इसे देखने बैठ जाते हैं। ओटीटी पर भी फिल्म को अच्छी रेटिंग मिली है। हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, उसका नाम ‘बधाई हो’ (Badhaai ho) है।

यह भी पढ़ें: Netflix के टॉप 10 ट्रेंडिग शो, कॉमेडियन कपिल शर्मा ने पाकिस्तान में भी काटा बवाल

आयुष्मान खुराना ने छोड़ी ‘स्त्री’

इस फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा यह है कि इस फिल्म को साइन करने के लिए एक्टर आयुष्मान खुराना ने फिल्म ‘स्त्री’ के ऑफर को ठुकरा दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकुमार राव से पहले ‘स्त्री’ का ऑफर आयुष्मान खुराना को मिला था। आयुष्मान खुराना के अलावा इस मूवी में सान्या मल्होत्रा, नीना गुप्ता और गजराव राव जैसे स्टार्स लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म की कहानी काफी ज्यादा अलग थी और यही वजह थी कि इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म ने लोगों को इंप्रेस किया था।

मूवी को हुआ 521 फीसदी प्रॉफिट 

आयुष्मान खुराना के लिए भी ‘बधाई हो’  (Badhaai ho) मुनाफे का ही सौदा साबित हुई। इस मूवी के बाद आयुष्मान के एक्टिंग करियर में भी काफी उछाल आया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर टोटल 136.80 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। जबकि इसका बजट मात्र 22 करोड़ ही था। ऐसे में मेकर्स को फिल्म से 521 फीसदी का फायदा हुआ था। ‘बधाई हो’ मूवी अगर आपने अभी तक नहीं देखी है, तो आप इस फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18: जिसकी ‘आंखें’ सुपरहिट, जीजा सुपरस्टार, सलमान के शो में करेगी ‘चमत्कार’

First published on: Sep 23, 2024 05:52 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.