Saturday, 7 September, 2024

---विज्ञापन---

CM योगी आदित्यनाथ का किरदार निभाने वाले अभिनेता कौन? The UP Files में दिखा दबंग अंदाज

The UP Files: बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद अब 'द यूपी फाइल्स' सिनेमाघरों में तूफान मचाने के लिए तैयार है। 26 जुलाई को थियेटर में रिलीज होने वाली यह मूवी उत्तर प्रदेश के सीएम योगी पर आधारित है और उनके किरदार को बॉलीवुड के चर्चित एक्टर निभाते दिखाई देने वाले हैं, जो पहली बार किसी फिल्म में लीड रोल प्ले कर रहे हैं।

The UP Files
The UP Files

The UP Files: ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद अब ‘द यूपी फाइल्स’ सिनेमाघरों में तूफान मचाने के लिए तैयार है। इस फिल्म को लेकर लोगों के बीच अलग ही उत्सकुता भी है, क्योंकि यह फिल्म के देश के सबसे चर्चित लीडर की बायोपिक है। राजनीतिक ड्रामा फिल्मों को लेकर लोगों के बीच अक्सर ही क्रेज देखने को मिलता है और इस मूवी में तो देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति देखने को मिलेगी।

सीएम योगी पर बनी फिल्म

डायरेक्टर नीरज सहाय की फिल्म ‘द यूपी फाइल्स’ उत्तर प्रदेश के सबसे चर्चित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहानी को पर्दे पर उतारा गया है। इस फिल्म में योगी आदित्यनाथ का किरदार निभाने वाले एक्टर ने इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं, लेकिन इस फिल्म वो पूरे 33 साल बाद मैन लीड का किरदार निभा रहे हैं। हालांकि हम जिस कलाकार की बात कर रहे है, वो अपनी शानदार एक्टिंग के लिए इंडस्ट्री में जाने-जाते हैं।

यह एक्टर बनेगा ‘योगी आदित्यनाथ’

‘द यूपी फाइल्स’ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  का किरदार निभाने वाले एक्टर कोई और नहीं बल्कि मनोज जोशी हैं। जी हां, ‘विवाह’ ‘हंगामा’, ‘चुप चुप के’, ‘खट्टा मीठा’, ‘देवदास’, ‘धूम’, ‘चांदनी बार’ ‘हलचल’ और ‘फिर हेरा फेरी’ जैसी हिट फिल्मों में काम करने वाले मनोज जोशी इस फिल्म में सीएम योगी बने हैं। ट्रेलर में उनका लुक लोगों को काफी ज्यादा सीएम योगी से मिलता-जुलता भी नजर आया। ट्रेलर ने लोगों को इंप्रेस किया है और अब देखना होगा कि कल फिल्म थियेटर में क्या कमाल दिखाती है।

इस फिल्म से मिली खास पहचान 

वैसे ते मनोज जोशी का नाम इंडस्ट्री के मंझे हुए कलाकारों की लिस्ट में शुमार है, मगर अपने एक्टिंग करियर में ज्यादातर सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहने वाले मनोज जोशी को इंडस्ट्री में पहचान ‘कचरा सेठ’ बनकर मिली थी। अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की पॉपुलर फिल्म ‘फिर हेरा फेरी’ में ‘कचरा सेठ’ के करिदार से मनोज जोशी को इंडस्ट्री में नई पहचान मिली थी। कभी विलेन बनकर तो कभी कॉमेडी रोल से मनोज जोशी हमेशा ही दर्शकों को अपनी तरफ खींच ही लेते हैं और अभिनय के दम पर मनोज पद्म श्री और नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके हैं।

कब रिलीज होगी ‘द यूपी फाइल्स’

मनोज जोशी स्टारर ‘द यूपी फाइल्स’ 26 जुलाई को थियेटर में दस्तक देने वाली है और इस फिल्म से मेकर्स के साथ-साथ इसकी स्टारकास्ट को भी काफी उम्मीदें हैं। इस फिल्म में पूनम द्विवेदी, मंजरी फडनीस, अली असगर, अमन वर्मन, शाहबाज़ खान, मिलिंद गुनाजी और अवतार गिल जैसे कलाकार भी अहम रोल में दिखाई देने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:तलाक ले चुकी एक्ट्रेस को अब किस बात का पछतावा? 2 साल पहले टूटी थी 13 साल की शादी

First published on: Jul 25, 2024 05:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.