---विज्ञापन---

‘चाहत’ एक्ट्रेस ने बिकनी पहन मचाया था तहलका, इंटरव्यू में रिवील की चौंकाने वाली वजह

Mumtaz: 'हरे रामा हरे कृष्णा' जैसी हिट फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस मुमताज ने पहली बार फिल्म 'अपराध' में बिकनी पहनी थी। एक्ट्रेस ने कई साल बाद खुलासा किया है कि तब वो बिकनी नहीं पहनना चाहती थी, लेकिन उन्होंने तब फिल्म मेकर फिरोज खान के एक वादे की खातिर उस सीन के लिए हामी भरी थी। चलिए बताते है कि आखिर फिरोज ने एक्ट्रेस से ऐसा कौन सा वादा किया था।

Mumtaz: आईना, प्रेम कहानी, आप की कसम, चोर मचाये शोर, रोटी, लोफर, अपराध, दुश्मन, चाहत,तेरे मेरे सपने, हरे रामा हरे कृष्णा, सच्चा झूठा, खिलौना, दो रास्ते और पत्थर के सनम, हमराज जैसे फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाने वाली वेटरन एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने खूबसूरती और डांस से लोगों को अपना दीवाना बनाया था। हिंदी सिनेमा में मुमताज का नाम दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार है। मुमताज ने अब कई साल बाद पहली बार स्क्रीन पर बिकनी पहनने के पीछे की किस्से का खुलासा किया है।

एक्टर के वादे पर पहनी बिकनी

जहां के दौर में फिल्मों में बोल्ड सीन के साथ-साथ हसीनाओं के कपड़ें भी छोटे होते जा रहे हैं, मगर उस दौर में बोल्डनेस को बड़े पर्दे पर दिखाना हर किसी के लिए एक बड़ा टास्क हुआ करता था। ना तो मेकर्स के लिए वो आसान था और ना ही अभिनेत्रियां उस समय बिकनी जैसे कपड़े स्क्रीन पर पहनने को लेकर सहज महसूस करती थीं। परवीन बॉबी और जीनत अमान जैसी बोल्ड एक्ट्रेस के अलावा फिल्म अपराध में पहली बार मुमताज (Mumtaz) ने बिकनी पहनकर हर किसी को हैरान कर दिया था। मगर हाल ही में दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि वो कभी स्क्रीन पर बिकनी पहनना ही नहीं चाहती थीं, उन्होंने सिर्फ और सिर्फ फिल्ममेकर फिरोज खान के एक वादे की वजह से बिकनी पहनने के लिए हामी भरी थी।

किस वादे पर मानी एक्ट्रेस?

इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि वो उस समय इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थी, तब वो बिकनी पहनने से मना भी कर सकती थीं। लेकिन तब उन्होंने फिरोज खान के कहने पर उस सीन के लिए हां भर दी थी। एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि एक्टर और फिल्ममेकर फिरोज खान ने उनसे वादा किया था, अगर वो सीन उनको पसंद नहीं आया तो वो उसे एडिट कर देंगे। मुमताज ने बताया कि वो अपनी ईरानी जांघों की वजह से बिकनी पहनने में कॉन्फिडेंस नहीं थी। दरअसल, मुमताज (Mumtaz) और फिरोज काफी अच्छे दोस्त थे, ऐसे में एक्ट्रेस को उन पर पूरा भरोसा था कि वो उस सीन को हटा देंगे। अगर वो अच्छा नहीं लगता है। ‘अपराध’ में अपने बिकनी सीन को देखकर उन्हें भरोसा हुआ कि वो बहुत अच्छी लग रही हैं।

उस सीन के बाद बढ़ी एक्ट्रेस की डिमांड

फिल्म में मुमताज (Mumtaz) के बिकनी सीन ने हर किसी को इंप्रेस कर दिया था, लोग उनको पहले भी काफी पसंद करते थे। मगर बिकनी पहनने के बाद तो मुमताज को कई नए-नए ऑफर मिलने लगे थे, लेकिन उनकी डिमांड होती कि मुमताज वैसी ही ड्रेस पहनें। मगर मुमताज ने कभी दोबारा फिल्मों में बिकनी नहीं पहनी। ऐसे में आज के दौर की एक्ट्रेसेस को लेकर मुमताज का कहना है कि अब समय काफी बदल गया है और हसीनाएं भी बहुत बोल्ड हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: विदेश से लीक हुआ वामिका का नया लुक, अनुष्का-विराट के साथ दो चोटी बनाये आईं नजर

 

First published on: Jun 10, 2024 01:07 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.