---विज्ञापन---

न फेरे, न निकाह, बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस ने भी सोनाक्षी की तरह की शादी!

Bollywood Stars Wedding Special Marriage Act 1954: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और एक्टर जहीर इकबाल ने स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के तहत शादी की है, जिसमें बिना धर्म बदले दो अलग धर्म के लोग शादी कर सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड में ऐसी कई ओर जोड़ियां हैं जिन्होंने इस स्पेशल एक्ट के तहत शादी की है। चलिए जानते हैं, कौन हैं यह सितारे।

Bollywood Stars Wedding Special Marriage Act 1954
Bollywood Stars Wedding Special Marriage Act 1954

Bollywood Stars Wedding Special Marriage Act 1954: सोनाक्षी सिन्हा ने अपने 7 साल पुराने बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल से 23 जून को अपने घर पर एक सिविल मैरिज की है। क्या आप जानते हैं ये सिविल मैरिज दरअसल एक ‘स्पेशल मैरिज एक्ट’ के तहत की जाती है, जिसमें ‘स्पेशल मैरिज एक्ट1954’ लागू होता है। इस मैरिज एक्ट के तहत दो अलग-अलग धर्म के लोग बिना अपना धर्म परिवर्तन किए शादी कर सकते हैं। सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल ने भी इसी एक्ट के तहत शादी की है। आपको जानकर हैरानी होगी सोनाक्षी और जहीर पहले ऐसे सेलिब्रिटी नहीं हैं जिन्होंने बिना धर्म बदले इस एक्ट के तहत शादी की है। जी हां, इसके अलावा कई और बॉलीवुड जोड़ियां हैं जिन्होंने बिना धर्म परिवर्तन किए ‘स्पेशल मैरिज एक्ट 1954’ के तहत शादी की। चलिए जानते हैं, इन जोड़ियों के बारे में।

करीना कपूर और सैफ अली खान

करीना कपूर और सैफ अली खान भी ऐसी ही जोड़ी है, जिन्होंने 2012 में स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के तहत एक कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज की थी। इसके बाद उन्होंने एक ग्रैंड रिसेप्शन आयोजित किया था।

सोहा अली खान और कुणाल खेमू

सैफ अली खान की बहन और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने भी बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू के साथ स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के तहत 2015 में रजिस्टर्ड मैरिज की थी। इस मैरिज के बाद उन्होंने अपनी शादी का ग्रैंड रिसेप्शन आयोजित किया था।

स्वरा भास्कर और फहद अहमद

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने पॉलिटिकल नेता फहद अहमद के 6 जनवरी 2023 को शादी कर ली थी, लेकिन सार्वजनिक तौर पर अपनी शादी के बारे में फरवरी 2023 में घोषणा की। इस जोड़े ने भी स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के तहत शादी की। अब इन दोनों के एक बेटी राबिया भी है।

संजय दत्त और मान्यता दत्त

आपको जानकर हैरानी होगी कि संजय दत्त ने 2008 में मान्यता से गुपचुप शादी रचाई थी और इन दोनों ने स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के तहत ही शादी की थी।

किशोर कुमार और मधुबाला

ऐसा माना जाता है कि 16 अक्टूबर 1960 को किशोर कुमार और मधुबाला ने भी इसी एक्ट के तहत शादी की थी।

ये भी पढ़ें: कल्कि 2898 AD प्रभास ने नहीं वसूले 150 करोड़, इस वजह से कम की फीस 

First published on: Jun 24, 2024 09:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.