---विज्ञापन---

नहीं रही जानी-मानी एक्ट्रेस बेबी गिरिजा, चेन्नई में ली आखिरी सांस

Baby Girija Passes Away: सिनेमा की दुनिया की वेटरन एक्ट्रेस बेबी गिरिजा का निधन हो गया है। शानदार एक्ट्रेस के साथ-साथ वो एक बेहतरीन डांसर भी थीं। उन्होंने चेन्नई में अपने घर पर 11 मई को आखिरी सांस ली।

Baby Girija RIP
Baby Girija dies

Baby Girija Passes Away: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक और बुरी खबर सामने आई है। ‘टैगोर दा’के नाम से मशहूर वरिष्ठ साउंड रिकॉर्डिस्ट ए एन टैगोर के बाद अब जानी-मानी अभिनेत्री ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। दिग्गज मलयालम एक्ट्रेस बेबी गिरिजा (Baby Girija Passes Away) का निधन हो गया है, उनकी मौत से फिल्म जगत पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अपनी अदाकारा से सिनेमा की दुनिया में अपनी छाप छोडने वाली एक्ट्रेस की मौत से उनके फैंस के बीच मातम पसर गया है और वो उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

बेबी गिरिजा का निधन

मलयालम अभिनेत्री बेबी गिरिजा ने 83 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। जानकारी के मुताबिक,  बेबी गिरिजा  ने अपने घर पर 11 मई को अपने घर चेन्नई के अन्ना नगर में आखिरी सांस ली। अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर बेबी गिरिजा उर्फ पीपी गिरिजा ने दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई थी। बेबी गिरिजा ने मलयालम में फिल्म ‘जीविथा नौका’ से पॉपुलैरिटी हासिल की थी।

बाल रूप में की करियर की शुरुआत

पी.पी गिरिजा (Baby Girija Passes Away) ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 50 के दशक में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।डायरेक्टर के वेम्बू की साल 1951 में रिलीज हुई फिल्म ‘जीविथा नौका’ में बी एस द्वारा के किरदार के बालपन का रोल निभाया था। इसके बाद वो मलयालम फिल्मों का जाना-माना नाम बन चुकी थीं। इसके अलावा उन्होंने ‘विशापिन्ते विलि’ जैसे तमाम हिट फिल्मों में काम किया था।

इंडस्ट्री छोड़ बनी IOB अधिकारी

बेबी गिरिजा ने अपनी एक्टिंग के अलावा लोगों के बीच अपने शांत स्वभाव के लिए भी मशहूर थीं। उनकी सादगी और शांत स्वभाव के चलते लोग उनके मुरीद हो जाते थे। कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री को हमेशा के लिए छोड़ दिया था। शादी के बाद वो अपने पति के साथ रहने लगी थीं और एक्टिंग छोड़ उन्होंने IOB अधिकारी के तौर पर काम भी किया था। एक्ट्रेस पति का निधन पहले ही हो चुका है और इनकी कोई औलाद नहीं है।

यह भी पढ़ें: अनुभवी साउंड रिकॉर्डिस्ट ए एन टैगोर ने दुनिया को कहा अलविदा

Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on e24bollywood

First published on: May 12, 2024 01:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.