---विज्ञापन---

अनुभवी साउंड रिकॉर्डिस्ट ए एन टैगोर ने दुनिया को कहा अलविदा

A N Tagore Passes Away: ‘टैगोर दा’के नाम से मशहूर वरिष्ठ साउंड रिकॉर्डिस्ट ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 11 मई को आखिरी सांस ली है और उनके अचानक निधन से सिनेमा जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

A N Tagore Passed Away
A N Tagore Passed Away

A N Tagore Passes Away: सिनेमा जगत से एक दुखद खबर सामने आई है। म्यूजिक इंडस्ट्री ने अपने अनुभवी साउंड रिकॉर्डिस्ट को खो दिया है। वरिष्ठ साउंड रिकॉर्डिस्ट ए एन टैगोर का निधन हो गया है। उन्होंने 11 मई को आखिरी सांस ली है और उनकी अचानक मौत से संगीत की दुनिया में मातम पसर गया है। उन्हें जानने वाला लोग उनकी मौत पर दुख जता रहे हैं। म्यूजिक वर्ल्ड ने अपने सबसे बुद्धिमान शख्स को खो दिया है, जिन्हें रिकॉर्डिस्ट तकनीक काफी समझ थी। उनकी मौत की जानकारी उनके बेटे ने दी है और इस खबर से हर कोई सदमे में है।

नहीं रहे ‘टैगोर दा’

संगीत की दुनिया के अनुभवी साउंड रिकॉर्डिस्ट ए एन टैगोर ने 11 मई यानी शनिवार को आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर की उनके बेटे आदित्य ने पुष्टि की है। अपने प्यारे ‘टैगोर दा’ को खोने से इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के गहरा सदमा पहुंचा है। जी हां, ए एन टैगोर को इंडस्ट्री में सब लोग प्यार से ‘टैगोर दा’ कहकर बुलाते थे। इस नाम से ही उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी अलग और खास पहचान बनाई थी।

A N Tagore Passes Away

संगीत जगत को हुई अपूरणीय क्षति 

ए एन टैगोर उर्फ ‘टैगोर दा’ ने हिंदी सिनेमा के कई फेमस गाने रिकॉर्ड किए थे। उनके निधन से इंडस्ट्री ने बुद्धिमान और अनुभवी शख्स को खो दिया है। बताते चले कि वो मेहबूब रिकॉर्डिंग स्टूडियो में रहा करते थे और वो म्यूजिक लॉन्च पार्टियों के साथ सक्सेस पार्टीज में शामिल हुआ करते थे। उनको जानने वाले लोगों के मुताबिक, वो बहुत ही ज्यादा अनुशासित इंसान थे और अपने नाम में उनका कोई तोड़ नहीं था।

मलाड श्मशान घाट में हुआ अंतिम संस्कार

जानकारी के मुताबिक, ए एन टैगोर का एसवी रोड के मलाड श्मशान घाट में अंतिम संस्कार भी हो चुका है। उनको आखिरी विदाई देने के लिए तमाम लोग जुड़े थे, उस दौरान सभी ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें: प्रतिभा रांटा कौन? जो ‘हीरामंडी’ में तवायफ बन सब पर पड़ी भारी, छीना ‘भाभी 2’ से नेशनल क्रश का टैग?

 

First published on: May 12, 2024 12:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.