---विज्ञापन---

प्राइवेट जेट से Big B और बेटों-बहुओं समेत आएंगे अंबानी,ये है राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की गेस्ट लिस्ट

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Guest List: 22 जनवरी का पूरे देश वासियों को बेसब्री से इंतजार है। भई हो भी क्यों ने इस दिन अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा जो होने वाली है। राम लला के स्वागत के लिए पूरी अयोध्या नगरी सज गई है। राम नगरी की गली-गली को फूलों और रोशनी से […]

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Guest List
इमेज क्रेडिट: E24 बॉलीवुड

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Guest List: 22 जनवरी का पूरे देश वासियों को बेसब्री से इंतजार है। भई हो भी क्यों ने इस दिन अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा जो होने वाली है। राम लला के स्वागत के लिए पूरी अयोध्या नगरी सज गई है। राम नगरी की गली-गली को फूलों और रोशनी से ऐसा सजाया है कि मानों वो दूधिया रंग में नहा गई हो। राम लला के दर्शन के लिए बॉलीवुड में खासा बज देखने को मिल रहा है।

बिग बी राम लला के दर्शन करने के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो मुकेश अंबानी भी अपनी पूरी फैमिली संग आने की तैयारी में हैं। वहीं आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने पैकिंग कर ली है, तो कंगना पर भी राम नाम की खुमारी चढ़ी हुई है। अब इस आयोजन में कौन-कौन शामिल होने वाला है इसकी पूरी लिस्ट सामने आ गई है। तो चलिए जानते हैं कि कौन आ रहा है और कैसे आ रहा है।

यह भी पढ़ें: Sania Mirza के शौहर Shoaib Malik ने किया पाकिस्तानी एक्ट्रेस से निकाह

अमिताभ बच्चन  (Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Guest List)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का। बॉलीवुड के मेगास्टार बिग बी का नाम राजकीय अतिथियों की लिस्ट में शामिल है।

रिपोर्ट्स के अनुसार राजकीय गेस्ट के रूप में वो प्राइवेट जेट से राम लला के दर्शन करने के लिए आएंगे। बिग बी के साथ अभिषेक बच्चन भी आ सकते हैं।

हेमा मालिनी

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) इस समारोह के लिए पहले ही पहुंच चुकी हैं। खास बात ये है कि हेमा 22 जनवरी को तो राम लला प्राण प्रतिष्ठा में तो शामिल होंगी ही।

लेकिन इन दिनों अयोध्या में रामायण का मंचन किया जा रहा है जिसमें एक्ट्रेस सीता मां का रोल निभा रही हैं।

विराट कोहली अनुष्का शर्मा  (Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Guest List)

टीम इंडिया के क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को भी राम लला प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता मिला है। विराट ने तो बीसीसीआई से छुट्टी भी ले ली है।

खबर आ रही है कि अनुष्का शर्मा इस आयोजन में निजी कारणों की वजह से शामिल नहीं हो सकती।

अंबानी फैमिली

सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को भी इस समारोह के लिए राजकीय न्योता मिला है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मुकेश अंबानी के साथ उनकी मां कोकिना अंबानी भी जाएंगी।

Mukesh Ambani Family

इमेज क्रेडिट: गूगल

वहीं पत्नी नीता अंबानी, बड़े बेटे आकाश अंबानी उनकी पत्नी श्लोका अंबानी के अलावा छोटे बेटे अनंत अंबानी और उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट भी शामिल होंगे। वो सभी 22 तारीख को प्राइवेट विमान से अयोध्या पहुचेंगे।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट  

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) नीतीश कुमार की फिल्म रामायण में राम के रूप में नजर आ सकते हैं। लेकिन इससे पहले वो अपनी पत्नी आलिया (Alia Bhatt) और बेटी राहा संग राम लला के दर्शन करने के लिए अयोध्या जाएंगे।

इस कपल को इस आयोजन का न्यौता मिल चुका है।

कंगना रनौत   (Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Guest List)

बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) तो पहले से ही राम रंग में रंग चुकी हैं।

उन्हें भी राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का सुनहरा मौका मिला है, जिसे वो बिल्कुल भी गवाना नहीं चाहती हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को भी राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है।

वो इस आयोजन में 22 जनवरी को ही अयोध्या पहुंचेगे।

और कौन आ रहा है इस आयोजन में

बता दें कि राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अनुपम खेर, अजय देवगन, अल्लु अर्जुन, मोहन लाल, संजय लीला भंसाली के अलावा और भी कई सेलिब्रिटी भी इस ऐतिहासिक दिन के गवाह बनने के लिए राम नगरी अयोध्या पहुंचेगे।

साथ ही कई नामी पॉलिटिशियन भी इस समारोह का हिस्सा बनने वाले हैं।

First published on: Jan 20, 2024 02:30 PM