Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

27 साल बड़े एक्टर से हुआ प्यार, पहली फिल्म से बनीं सुपरस्टार, आज नहीं मिल रहा काम

Anita Raj Birthday: आज फेमस एक्ट्रेस अनीता राज का बर्थडे है जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं।

Anita Raj
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Anita Raj Birthday: हिंदी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस अनीता राज (Anita Raj) का आज बर्थडे है। उनका जन्म 28 फरवरी अगस्त साल 1963 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चाओं में रही हैं। उन्होंने एक नहीं बल्कि कई फिल्मों में काम किया और हिट मूवी भी दी। यही नहीं टीवी सीरियलों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया। साथ ही एक्ट्रेस अपनी फिटनेस की वजह से भी सुर्खियों में रहती हैं। वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो और फोटो पोस्ट करती रहती हैं। आज अनिता राज के बर्थडे के मौके पर हम जानते हैं कुछ खास बातें।

पहली ही फिल्म से बनीं सुपरस्टार

80 के दशक की एक्ट्रेस अनिता राज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस का हर लुक चाहे वो बोल्ड हो या फिर सादगी भरा सभी ने फैंस का दिल जीता।

अभिनेत्री ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1982 में फिल्म ‘प्रेम गीत’ से की थी। इस फिल्म में उनकी अदाकारी ने लोगों का दिल ऐसा जीता की वो रातों रात स्टार बन गईं। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई।

धर्मेंद्र के प्यार में पागल थी अनीता

अनीता राज ने अपने फिल्मी करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया है। वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहीं।

एक वक्त ऐसा भी था जब अनीता के प्यार में धर्मेंद्र पागल हो गए थे। दोनों के बीच में नजदीकियां बढ़ने लगीं। दोनों के बीच के एज गैप की बात करें को अनिता धर्मेंद्र से 27 साल छोटी थीं। लेकिन वो कहते हैं ना कि प्यार अंधा होता है तो वही कुछ अनीता के साथ भी था। हालांकि बाद में परिवार वालों के दबाव में अनीता से दूरी बना ली।

फिर हुआ था अनीता को प्यार

धर्मेंद्र से ब्रेकअप के बाद अनीता का दिल टूट गया। ऐसे में वो थोड़ी उदास हो गईं। एक्ट्रेस ने सुनील हिंगोरानी की फिल्म ‘लव सॉन्ग’ में काम किया था जो साल 1981 में रिलीज हुई थी। इसके बाद उन्होंने निर्देशक की अगली फिल्म ‘करिश्मा कुदरत का’ में काम किया जो साल 1985 में आई।

फिल्म के सेट पर ही दोनों के बीच नजदीकी आईं और प्यार हो गया। अपने इस रिश्ते पर मोहर लगाते हुए दोनों ने साल 1986 में शादी कर ली।

अनीता राज की फिल्में

बताते चलें कि एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया। उन्होंने शादी के बाद, फिल्म ‘लैला’ ‘जान की बाजी’, ‘मेरा हक’, ‘प्यार किया है प्यार करेंगे’, ‘क्लर्क’, ‘नफरत की आंख’ ‘विद्रोही’, ‘अधर्म’ सहित कई फिल्मों में काम किया था।

हालांकि इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली और 21 साल तक सिल्वर स्क्रीन से गायब हो गईं। इसके बाद उन्होंने साल 2012 में फिल्म चार दिनों की चांदनी से कमबैक किया।

हालांकि ये फिल्म कुछ कमाल न दिखा सकी। अनीता ने छोटे पर्दे के सीरियल छोटी सरदारनी में भी काम किया जो हिट रहा। अब एक्ट्रेस फिर से गायब हैं और उन्हें लंबे समय से किसी भी फिल्म और नाटक में नहीं देखा गया है।

यह भी पढ़ें: ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के प्रमोशन सेट पर क्यों हुई भगदड़?

First published on: Feb 28, 2024 07:02 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.