Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

7014 करोड़ के एम्पायर के मालिक है Amitabh Bachchan के दामाद, श्वेता के पति का है कपूर खानदान से खास कनेक्शन

Nikhil Nanda Networth: अमिताभ बच्चन के दामाद निखिल नंदा का कपूर खानदान से क्या कनेक्शन है और वो क्या करते हैं।

Nikhil Nanda
Nikhil Nanda

Nikhil Nanda Networth: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का पूरा खानदान की फिल्मी दुनिया से किसी ना किसी वजह से जुड़ा है। बेटा-बहू जहां बॉलीवुड के जाने-माने स्टार्स है, तो अब नाती भी अपना एक्टिंग डेब्यू कर चुके हैं। नातिन भी पॉडकास्ट के जरिए अक्सर खबरों में बनी रहती हैं। वैसे तो बिग बी की बेटी श्वेता बच्चन का भी फिल्मों से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वो भी फिर किसी ना किसी वजह से लाइमलाइट में बनी रहती हैं। अगर बच्चन परिवार में कोई है, जिसका फिल्मी दुनिया से कोई ताल्लुक नहीं है, वो है उनके दामाद निखिल नंदा है। चलिए आज हम आपको बच्चन फैमिली के एकलौते दामाद की लाइफ और नेटवर्थ के बारे में बताते हैं।

बिजनेस टाइकून है अमिताभ के दामाद

अमिताभ बच्चन के दामाद निखिल नंदा बिजनेस की दुनिया का जाना-माना नाम हैं। निखिल से बिग बी और जया बच्चन की लाडली श्वेता की शादी साल 1997 में हुई थी। निखिल इस्कॉर्ट कंपनी के मालिक राजन नंदा के इकलौते बेटे हैं और अब अपने फैमिली बिजनेस को आगे बढ़ा रहे हैं। उनके दादा ने साल 1944 में इस कंपनी की शुरूआत की थी। निखिल की कंपनी में ट्रैक्टर और उससे जुड़े सामान के अलावा कंस्ट्रक्शन से जुड़ी इंजीनियरिंग सामान भी बनता है।

कपूर खानदान से है गहरा नाता

भले ही निखिल नंदा का फिल्मों से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन फिल्मी दुनिया से उनका रिश्ता काफी पुराना है। जी हां बॉलीवुड की फर्स्ट फैमिली कहलाने वाले कपूर खानदान से निखिल का खास रिश्ता है। दरअसल, निखिल के पिता राज की शादी बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर, डायरेक्टर, फिल्ममेकर राज कपूर की बेटी ऋतु कपूर से हुई थी। राज कपूर के नाति हैं अमिताभ बच्चन के दामाद निखिल नंदा।

निखिल की कंपनी का टर्नओवर

श्वेता बच्चन के पति और एस्कॉर्ट्स कुबोटा लिमिटेड के अध्यक्ष निखिल नंदा के नेटवर्थ की बात करें तो लाइफस्टाइल एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक वो 60 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। इसी के साथ बता दें कि द इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, उनकी कंपनी का साल 2021 में 7014 करोड़ रुपए का टर्नओवर रहा था।

यह भी पढ़ें:Shweta Bachchan: जब श्वेता बच्चन की सैलरी थी 3000 रुपये, कई बार लेना पड़ता था उधार! 

First published on: Mar 18, 2024 04:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.