Wednesday, 26 June, 2024

---विज्ञापन---

16 की उम्र में खाया जहर, झेला कास्टिंग काउच का दर्द; जिसने ‘बिग बॉस’ में उड़ाया गर्दा

Rashmi Desai: उतरन फेम रश्मि देसाई ने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है, न सिर्फ छोटे पर्दे पर बल्कि भोजपुरी इंडस्ट्री में भी उन्होंने तहलका मचाया। उनकी बोल्डनेस देख इंटरनेट का पारा हाई हो जाता है...

Rashmi Desai

Rashmi Desai: टीवी की दुनिया हो या फिर सिल्वर स्क्रीन अपनी एक्टिंग से इस एक्ट्रेस ने लोगों का दिल जीता। खूबसूरती में भी अभिनेत्री ने बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर दी। कभी बिग बॉस के घर में गर्दा उड़ाया, तो कभी एक अच्छी बेटी में टीवी पर जादू चलाया। आप बताइए जरा हम किसकी बात कर रहे हैं। नहीं पता चला तो चलिए एक हिंट और दे देते हैं, उन्होंने उतरन में अपनी एक्टिंग से दिल जीता। जी हां, आप सही समझे हम बात कर रहे हैं रश्मि देसाई (Rashmi Desai) की, जिन्होंने काफी परेशानियां झेली हैं। छोटी उम्र में ही कास्टिंग काउच का दर्द झेला, परेशान हो जान देने की कोशिश की। चलिए आज हम आपको एक्ट्रेस के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

उतरन से हुई फेमस

रश्मि देसाई आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने टीवी के हिट शो उतरन से घर-घर में ऐसी पहचान बनाई की हर किसी के दिल में बस गईं। एक्टिंग हो या ब्यूटी हर किसी में वो आगे हैं। उन्होंने इस शो में एक ऐसी बेटी का किरदार निभाया था जो अपनी ही छोटी बहन जो सौतेली होती है से ईर्ष्या करती है, लेकिन वो दिल की अच्छी होती है और उनकी यही खूबी ने लोगों में उनकी एक अच्छी इमेज बनाई।

‘बिग बॉस 13’ में भी उड़ाया गर्दा

सलमान खान के शो बिग बॉस 13 में भी रश्मि देसाई ने एंट्री मारी थी। इस शो में एक्ट्रेस ने अपने धमाल मचा दिया था, चाहे सिद्धार्थ शुक्ला संग लड़ाई झगड़ा हो या फिर अरहान खान संग अफेयर्स इन बातों से उन्होंने बिग बॉस के घर में तहलका मचा दिया था। हालांकि वो विनर नहीं बन पाईं लेकिन लाइमलाइट खूब बटोरी।

किया सुसाइड अटेंप्ट

रश्मि का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था वो अपने दम पर इंडस्ट्री में आई थीं। उन्होंने बचपन से ही परेशानियों का सामना किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्ट्रेस की परवरिश उनकी मां ने ही की है, क्योंकि पिता ने उनकी मां को छोड़ दिया था। उनकी लाइफ में ऐसा समय आ गया था कि खाने को भी पैसे नहीं हुआ करते थे, रश्मि को लोग मनहूस कहने लगे थे। ऐसे में परेशान होकर उन्होंने जहर खा लिया और अपनी जान देने की कोशिश की। हालांकि समय पर इलाज होने की वजह से वो बच गईं।

झेला कास्टिंग काउच का दर्द

वो कहते हैं न कि सोना आग में तपकर ही चमकता है वैसा ही कुछ रश्मि के साथ भी हुआ जिन्होंने कई परेशानियों को झेला और आज एक मुकाम हासिल किया। कम ही लोगों को पता है कि एक्ट्रेस कास्टिंग काउच का शिकार भी हो चुकी हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान खुद बताया था कि एक बार वो ऑडिशन देने के लिए गईं। उस वक्त वो सिर्फ 16 साल की ही थीं। वहां एक आदमी ने उसका फायदा उठाने की कोशिश की। उसने रश्मि को कुछ नशीली चीज पिला दी। ऐसे में उसने एक्ट्रेस के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की, अभिनेत्री उस गंदी हरकत को कभी भी नहीं भूल सकती हैं।

भोजपुरी इंडस्ट्री में भी दिखाया जलवा

ना सिर्फ टीवी पर बल्कि रश्मि ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। वो छोटे पर्दे की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसस की लिस्ट में आती हैं। अभिनेत्री अक्सर सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं और अपनी फोटो और वीडियो अपने फैंस के लिए पोस्ट करती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: Netflix पर देखें ये 5 डार्क कॉमेडी फिल्म और वेब सीरीज

First published on: Jun 18, 2024 09:13 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.