Tuesday, 17 September, 2024

---विज्ञापन---

जिस्म से सरका कपड़ा और..शूट हुआ अश्लील सीन, जो बना एक्ट्रेस की मौत की वजह, पहचाना कौन?

Vijayasree Nude Scene controversy: मलयालम फिल्मों की मर्लिन मुनरो कहे जाने वाली एक्ट्रेस विजयाश्री न्यूड सीन का सदमा नहीं झेल पाई थीं। 21 साल की उम्र में मौत को गले लगाने वाली एक्ट्रेस की मौत की गुत्थी आज भी अनसुलझी है।

Vijayasree Nude Scene controversy

Vijayasree Nude Scene controversy: आज हम एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसने महज 13 साल में फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। उसने 21 साल की उम्र में अपनी जिंदगी खत्म कर दी। कम उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाली खूबसूरत हसीनाओं की लिस्ट तो वैसे काफी लंबी है। मगर आज हम आपके एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी खूबसूरती का कोई जवाब नहीं था। सुंदरता की वजह से ही एक्ट्रेस को देखने के लिए लोग थियेटर तक पहुंच जाते थे, लेकिन एक्ट्रेस की खूबसूरती ही उनका काल बन गई। इतने साल बाद आज भी एक्ट्रेस की मौत की गुत्थी नहीं अनसुलझी है। हम मलयालम फिल्मों की मर्लिन मुनरो कहे जाने वाली एक्ट्रेस विजयाश्री की बात कर रहे हैं।

खूबसूरती ने बना डाला स्टार

चार साल तक साइड रोल करने के बाद एक्ट्रेस को 70 के दशक में फेम मिला था। महज 13 साल की उम्र में हीरोइन बनने वाली विजयाश्री का असली नाम नजीमा था। मगर फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम विजयाश्री कर दिया था। बचपन से ही वो बेहद सुंदर थीं और खूबसूरती की वजह से उन्हें छोटी उम्र में सिनेमा जगत में हीरोइन बना दिया था। विजयाश्री की हर फिल्म को देखने के लिए लोगोंं की लंबी लाइन लगा करती थी, ना सिर्फ फिल्म बल्कि सिर्फ उन्हें देखने के लिए लोग थियेटर तक चले आते थे।

बोल्ड सीन ने बना डाला सेक्ससिंबल

उस दौर में एक भी ऐसा मलायलम फिल्ममेकर नहीं था, जिसने विजयाश्री के साथ काम नहीं किया हो। एक्ट्रेस की खूबसूरती के लोग दीवाने हो जाते थे और कई फिल्मों में उन्होंने आइटम नंबर और बोल्ड सीन से तहलका मचाया था। विजयाश्री की खूबसूरती ही नहीं बल्कि हॉटनेस ने भी लोगों अपना मुरीद कर दिया था। बोल्ड सीन की वजह से उनकी इमेज सेक्स सिंबल की बन गई थी, जिससे वो खुद भी काफी खफा थीं। ऐसे में उसके बाद उन्होंने कई ऐसी फिल्में साइन की थी, जिससे वो अपनी इमेज को साफ कर सके।

image credit: Google

यह भी पढे़ं: Awarapan एक्टर ने खोली इंटीमेट सीन की पोल, बोले- एक्टर-एक्ट्रेस ऐसे सीन देने में…

सेट पर सबके सामने उतरे कपड़ें

साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘पोन्नापोरम कोट्टा’ ही वो फिल्म थी, जो एक्ट्रेस का काल लेकर आई थी। दरअसल, इस फिल्म के एक गाने में एक्ट्रेस को झरने में सफेद साड़ी लपेटकर सीन शूट करना था। मगर जैसे ही सीन शुरू हुआ वैसे ही नदी के तेज बहाव से एक्ट्रेस की साड़ी खिसक गई थी। सेट पर अचानक हुए इस वार्ड्रोब मालफंक्शन से एक्ट्रेस को झटका लगा था, मगर तब उन्होंने अपने कपड़े सही करके पूरा गाना शूट किया था। हालांकि वो वार्ड्रोब मालफंक्शन उनकी जहन में बैठ गया था और वो उसके बाद काफी सहमी रहने लगी थीं। उस समय वहां मौजूद कैमरा मैन ने उस पूरी घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया था।

फिल्ममेकर ने उठाया फायदा

विजयाश्री की खूबसूरती के लोग पहले ही दीवाने थे ऐसे में फिल्ममेकर ने उस सीन को अपने फायदे के लिए फिल्म का हिस्सा बनाया था। मगर इस बात से अनजान विजयाश्री को लगा था कि वो सीन कैमरामैन ने डिलीट कर दिया होगा। लेकिन जब वो फिल्म की स्क्रीनिंग पर पहुंची, तब पर्दे पर उस सीन को देखकर एक्ट्रेस के पैरों तले जमीन खिसक गई थी। उसके बाद फिल्ममेकर से उस सीन को हटाने की गुजारिश भी की थी। मगर जब तक फिल्म का वो एक सीन लोगों के बीच इतना फेमस हो गया था कि दर्शक उसे देखने थियेटर टिकट लेकर बार-बार आ रहे थे।

 

सदमे में मौत को लगाया गले

मलयालम एक्ट्रेस विजयाश्री ने इस फिल्म की रिलीज के एक साल बाद ही सुसाइड कर लिया था। हालांकि उनकी मौत की असली वजह आजतक सामने नहीं आई है। उस समय उनकी लाश के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट मिला था। मगर बाद में एक रिपोर्ट में छपा था कि उस फिल्म का कैमरामैन एक्ट्रेस को ब्लैकमेल कर रहा था। हालांकि कुछ लोगों का कहना था कि एक्ट्रेस फिल्म में अपने अश्लील सीन को दिखाए जाने के सदमे को बर्दाश नहीं कर पाई थीं। उस सदमे में ही उन्होंने करियर के पीक पर अपनी जान दे दी।

यह भी पढे़ं: बूम से धूम तक, चाहे किसिंग हो या इंटीमेट, कैटरीना कैफ के वो सीन जो आज भी हिट

First published on: Jul 16, 2024 01:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.