---विज्ञापन---

Abhishek Bachchan पत्नी Aishwarya Rai बच्चन से हैं ज्यादा अमीर? जानें कितनी संपत्ति के मालिक जूनियर बच्चन

Abhishek Bachchan Birthday: अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan Birthday) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। कम फिल्में करने वाले अभिनेता की एक्टिंग बहुत जानदार होती है। हालांकि अभिषेक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पुत्र हैं, लेकिन उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। हालांकि एक्टर ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं लेकिन फिर भी […]

Abhishek Bachchan Birthday
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Abhishek Bachchan Birthday: अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan Birthday) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। कम फिल्में करने वाले अभिनेता की एक्टिंग बहुत जानदार होती है। हालांकि अभिषेक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पुत्र हैं, लेकिन उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। हालांकि एक्टर ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं लेकिन फिर भी कभी हिम्मत नहीं हारी। एक्टर ने साल 2007 में ऐश्वर्या राय संग शादी कर अपनी गृहस्थी बसा ली। आज अभिनेता का बर्थडे है तो इस खास दिन पर हम जानते हैं कि वो कितनेे करोड़ के मालिक हैं, साथ ही कुछ और जरूरी बातें भी।

यह भी पढ़ें: तलाक के बाद भी आमिर खान और किरण राव क्यों दिखते हैं साथ?

इस फिल्म से किया था डेब्यू (Abhishek Bachchan Birthday)

इसमें कोई शक नहीं कि वो फेमस स्टारकिड्स में से एक हैं। पिता और माता दोनों ही इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में शामिल हैं। अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड डेब्यू किया ।

जेपी दत्ता की इस फिल्म में उनके अपोजिट करीना कपूर थीं। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप रही लेकिन अभिषेक की एक्टिंग की लोगों ने तारीफ की।

फ्लॉप फिल्मों की लगाई लाइन

अभिषेक ने साल 2000 से लेकर 2004 तक लगातार 17 फ्लॉप फिल्में दी। इसके पीछे का कारण ये था कि वो बिना सोचे समझे फिल्म साइन कर लेते थे। कभी भी एक्टर मूवी की कहानी पर ध्यान नहीं देते थे।

ऐसे में अभिषेक ने ये लाइन छोड़ LIC एजेंट बनने का फैसला किया और काम शुरू कर दिया। हालांकि ये काम भी उन्होंने कुछ समय के लिए किया।

इस फिल्म से पाई पहचान

एक्टर ने लगाताक 17 फ्लॉप देने के बाद साल 2004 में धूम फिल्म की जो ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई। इसी फिल्म के बाद उन्हें एक अलग पहचान मिली थी।

इसके बाद अभिषेक ने बंटी और बबली, युवा, ब्लफमास्टर, गुरू जैसी हिट फिल्में दे इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा लिया।

कितने करोड़ के मालिक हैं अभिषेक (Abhishek Bachchan Birthday)

अब बात एक्टर की नेटवर्थ की करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभिषेक बच्चन करीब 28 मिलियन डॉलर यानी 203 करोड़ रुपए के मालिक हैं। फिल्मों के अलावा एक्टर ब्रांड एंडोर्समेंट से मोटी कमाई करते हैं।

वहीं एक्टर प्रो कबड्डी लीग की टीम जयपुर पिंक पैंथर के साथ-साथ इंडियन सुपर लीग की फुटबॉल टीम चैन्नई एफसी के भी ओनर हैं। आकंड़ो के हिसाब से अभिषेक से ज्यादा पैसे पत्नी ऐश्वर्या राय के पास हैं, रिपोर्ट्स के अनुसार ऐश करीब 828 करोड़ रुपये की मालकिन हैं।

First published on: Feb 05, 2024 06:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.