--- विज्ञापन ---

Latest Posts

जब राजेश खन्ना ने खुद को कर लिया था सबसे दूर, वाइफ डिंपल से पूछते थे यही एक सवाल!

- Advertisement -

Bollywood News In Hindi: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने जो स्टारडम देखा वो शायद ही किसी और स्टार को नसीब हुआ हो। आज बेशक राजेश खन्ना हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके कई किस्से हैं जो आज भी लोगों के बीच मशहूर हैं। ऐसा कहा जाता है कि काका के जीवन में एक ऐसा समय आया था जब वो अकेले रहना चाहते थे।

राजेश खन्ना के स्टारडम को लेकर फैंस अक्सर कहा करते थे कि ‘ऊपर आका नीचे काका’। ऐसा बताया जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा समय भी आया था जब राजेश खन्ना ने एक के बाद एक दो दर्जन हिट फ़िल्में देकर बॉलीवुड का पूरा समीकरण ही बदल दिया था। हर डायरेक्टर की पहली पसंद काका थे। हर कोई उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता था।

 

और पढ़िए –  अक्षय कुमार को इंडस्ट्री में 30 साल पूरे, खास अंदाज में किया सेलिब्रेट

ऐसा कहा जाता है कि उस दौर में राजेश खन्ना के घर के बाहर डायरेक्टर और प्रोड्यूसरों की लाइन लगी रहती थी. हालांकि, साल 1973 आते तक सबकुछ बदल गया। राजेश खन्ना का दौर जाता रहा और उनकी जगह एक नए सुपरस्टार ने ले ली। यह सुपरस्टार कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन थे। उस दौर में अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री के एंग्री यंग मैन बनकर सामने आए।

ऐसा कहा जाता है कि 70 के दशक में राजेश खन्ना की एक के बाद एक कई फिल्में फ्लॉप होती चली गई थी।काका के पास कोई डायरेक्टर फिल्म लेकर नहीं आता था। इस दौर में उन्होंने खुद को अकेले अपनी दुनिया म,इ बंद कर लिया था। ऐसा कहा जाता है कि राजेश खन्ना की वाइफ डिंपल जब भी उनसे बात करना चाहतीं तो काका उनसे सिर्फ यही पूछते कि बच्चे कैसे हैं।

यह सिलसिला बहुत दिनों तक चला। आगे जाकर डिंपल और काका अलग रहने लगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि 18 जुलाई 2012 को कैंसर से लड़ते हुए राजेश खन्ना ने अंतिम सांस ली। आज बेशक काका हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिल में खास जगह बनाई है।

 

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

 

 

 

   Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss