---विज्ञापन---

‘कपिल देव’ संग रहे अफेयर के चर्चे, शादीशुदा हीरो संग लिव इन में रह हो गईं थीं प्रेग्नेंट, फिल्मी है एक्ट्रेस की लाइफ

Sarika Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिनका क्रिकेटर्स के संग जुड़ चुका है। हालांकि कुछ को प्यार नसीब हुआ तो कुछ को तन्हाई मिली। इन्हीं में से एक नाम है सारिका (Sarika) , जो अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के जरिए लाखों दिलों पर राज करती हैं। आज भले ही एक्ट्रेस ने […]

Sarika Birthday, Bollywood, Sarika

Sarika Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिनका क्रिकेटर्स के संग जुड़ चुका है। हालांकि कुछ को प्यार नसीब हुआ तो कुछ को तन्हाई मिली। इन्हीं में से एक नाम है सारिका (Sarika) , जो अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के जरिए लाखों दिलों पर राज करती हैं। आज भले ही एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया से अपने कदम पीछे कर लिए हों लेकिन अभी भी उनकी फैन फॉलोइंग शानदार है।  बॉलीवुड की हसीना का आज बर्थडे है, उनका जन्म 5 दिसंबर साल 1960 को हुआ था। प्रोफेशनल लाइफ के साथ वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं मे रहा। कभी एक्ट्रेस का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव के साथ जुड़ा तो कभी कमल हासन पर दिल आ गया और बिना शादी के ही दो बेटियों की मां बनीं। आइए आज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर जानते हैं कुछ अनसुने किस्से।

यह भी पढ़ें: Sonakshi Sinha ने Zaheer Iqbal संग शादी कर ली ? दोनों को देख फैंस को हुआ शादीशुदा होने का शक!

बाल कलाकार के रूप में की करियर की शुरुआत  (Sarika Birthday)

सारिका  का पूरा नाम सारिका ठाकुर है, उनकी आंखें इतनी खूबसूरती हैं कि देखने वाले उन्हीं में डूब जाते हैं। अपनी ब्युटी से लाखों दिलों को धड़काने वाली एक्ट्रेस ने महज 5 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी।

Image Credit: Google

दरअसल जब वो छोटी थीं तो उनके पेरेंट्स अलग हो गए थे। ऐसे में पैसों की तंगी की वजह से घर के हालात बहुत खराब थे, तो सारिका की मां उनसे जबरदस्ती काम करवाती थीं। यही नहीं काम से मना करने पर मां से मार भी पड़ती थी, और इस वजह से वो स्कूल भी नहीं जा पाईं।

Image Credit: Google

क्रिकेटर संग चला चक्कर

बात पुरानी है जब सारिका सिंगल थी, तो उन्हें भारतीय क्रिकेटर कपिल देव से प्यार हो गया। दोनों की दोस्ती हुई और वो प्यार में कब तब्दील हो गई दोनों को ही पता न चला। बात इतनी आगे पहुंच गई की कपिल उन्हें पंजाब ले गए और शादी करने तक का मन बना लिया।

Image Credit: Google

क्रिकेटर ने एक्ट्रेस को अपनी फैमिली से भी मिलवाया, लेकिन शायद ये प्यार परवान नहीं चढ़ना था, तभी को कपिल ने बीच सफर में अपने कदम पीछे खींच लिए। रिपोर्ट्स की मानें तो कपिल को किसी और लड़की से प्यार हो गया और उन्होंने सारिका संग अपने रिश्ते को खत्म कर उस लड़की से शादी कर ली।

Image Credit: Google

शादीशुदा मर्द पर आ गया दिल     (Sarika Birthday)

तन्हा और टूटे दिल को फिर से प्यार की एक उम्मीद नजर आई और सारिका को शादीशुदा कमल हासन से प्यार हो गया। हालांकि एक्टर पहले से मैरिड थे, लेकिन दोनों ने इसकी परवाह नहीं करी और लिवइन में रहने लगे। दोनों के अफेयर के चर्चे गॉसिप के गलियारों में तेजी से फैलने लगे और वो लाइमलाइट में आ गए।

Image Credit: Google

बिन शादी के हो गई प्रेग्नेंट    (Sarika Birthday)

सारिका और कमल का प्यार परवान चढ़ा और इसका नतीजा मिला बेटी श्रुति हासन के रूप में। श्रुति का जन्म साल 1986 में हुआ, ऐसे में सारिका और कमल के रिश्ते पर उंगली उठने लगी और तब जाकर दो साल बाद दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद एक बेटी अक्षरा हासन का जन्म हुआ।

Image Credit: Google

नहीं चला रिश्ता

लेकिन दोनों के प्यार को किसी की नजर लग गई और दोनों के बीच मनमुटाव होने लगा। शादी के 16 साल बाद साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया। इस बात से बड़ी बेटी को खुशी थी, क्योंकि उनका कहना था, कि जो रिश्ते जबरन निभाए जाएं उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए।

Image Credit: Google

लगा पति छीनने का आरोप

सारिका को शादीशुदा कमल हासन से प्यार हो गया, ऐसे में वो लिवइन में रहे और शादी से पहले ही एक्ट्रेस ने बेटी को जन्म दिया। इस बात से कमल की पहली पत्नी वाणी गणपति का दिल टूट गया। कई मौकों पर वाणी ने सारिका पर उनका पति छीनने के आरोप भी लगाए हैं।

First published on: Dec 05, 2023 06:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.