---विज्ञापन---

Sana Khan Birthday: प्यार में खाया धोखा, मौलवी संग निकाह के लिए छोड़ी इंडस्ट्री की चकाचौंध

Sana Khan Birthday: एक्टिंग में अपना हुनर दिखा चुकीं और फेमस रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से चर्चाओं में आई सना खान (Sana Khan) किसी न किसी वजह से अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली सना खान अचानक से सिनेमा जगत से गायब हो गई, लेकिन वो सोशल मीडिया पर अक्सर […]

Sana Khan Birthday, Sana Khan
Image Credit: Instagram

Sana Khan Birthday: एक्टिंग में अपना हुनर दिखा चुकीं और फेमस रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से चर्चाओं में आई सना खान (Sana Khan) किसी न किसी वजह से अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली सना खान अचानक से सिनेमा जगत से गायब हो गई, लेकिन वो सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहती हैं और अपने साथ अपने पति और बेटे की फोटो पोस्ट करती रहती हैं। 21 अगस्त साल 1987 में जन्मी सना खान का आज जन्मदिन है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपको हैरान कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस लगती हैं सेम टू सेम, फोटो देख कहेंगे OMG

 ‘ये है हाई सोसायटी’ से की करियर की शुरुआत

आपको पता हो कि एक समय में इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली सना खान ने साल 2005 में ‘ये है हाई सोसायटी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और इसके बाद ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘धन धना धन गोल’ जैसी फिल्मों में भी नजर आईं। इसके अलावा उन्होंने तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी काम किया। उनकी शानदार एक्टिंग की तारीफ करना बनता ही है।

बिग बॉस से मिली पहचान  (Sana Khan Birthday)

पता हो कि कई फिल्मों में काम कर चुकी सना खान को असली पहचान फेमस रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 6 से मिली। इस शो में उन्हें दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया और घर-घर में लोग उन्हें जानने लगे। बिग बॉस के घर से बाहर निकलते ही उन्हें साल 2014 में आई फिल्म जय हो में काम करने का मौका मिला। इसके बाद सना ने ‘वजह तुम हो’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ में भी काम किया।

लुईस के साथ ब्रेकअप के बाद आई सुर्खियों में

सना खान (Sana Khan Birthday) ने बेशक कई सारी फिल्मों में काम किया हो लेकिन वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ सुर्खियों में आई। दरअसल वो अपने एक्स लवर कोरियोग्राफर मेलविन लुईस के साथ रिलेशन में रहीं, दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे लेकिन उनका ये रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला और दोनों का ब्रेकअप हो गया। सना ने लुईस पर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने इसका फायदा उठाया था। खबरों के मुताबिक अपने ब्रेकअप के बाद सना डिप्रेशन में आ गईं और उन्होंने नींद की गोलियां खाकर अपनी जान देने की कोशिश की। हालांकि बाद में वो इस डिप्रेशन से उबर गईं और नॉर्मल जिंदगी जीने लगीं।

मौलवी से शादी कर सबको कर दिया हैरान

हमेशा सुर्खियों में रहने वाली सना खान उस समय चर्चाओं में आ गई जब उन्होंने बॉलीवुड की चकाचौंध जिंदगी को अलविदा कह साल 2020 में मौलाना अनस सईद से निकाह कर लिया। जब सना ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें साझा कीं तो सभी ये देखकर हैरान रह गए।

कभी ग्लैमरस लाइफ जीने वाली सना ने शादी के बाद बुर्के वाली लाइफ में वापस आ गईं। अब सना का एक बेटा भी हो गया है। वो अक्सर अपने बेटे और पति के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करती रहती हैं।

First published on: Aug 21, 2023 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.