Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Birthday Special: पॉकेट मनी के लिए चलाई टैक्सी, मिस यूनिवर्स के साथ लड़ाया इश्क, आज हैं फेमस स्टार

Randeep Hooda Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। हर किरदार में जान फूंक देने वाले रणदीप ने अपने फिल्मी करियर में कई शानदार रोल निभाए हैं। आज रणदीप हुड्डा अपना 47 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। उनका जन्म 20 अगस्त साल 1976 को हुआ था। […]

Randeep Hooda Birthday, Randeep Hooda, Celebrites Birthday
Image Credit: Instagram

Randeep Hooda Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। हर किरदार में जान फूंक देने वाले रणदीप ने अपने फिल्मी करियर में कई शानदार रोल निभाए हैं। आज रणदीप हुड्डा अपना 47 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। उनका जन्म 20 अगस्त साल 1976 को हुआ था। कोई बॉलीवुड फैमिली बैकग्राउंड न होते हुए भी रणदीप ने इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली है। उनके पिता एक सर्जन हैं और मां सोशल वर्कर हैं। हालांकि रणदीप के पिता भी चाहते थे कि वो डॉक्टर बनें लेकिन उनकी किस्मत में तो कुछ और ही लिखा था। अपनी पॉकेट मनी के लिए एक्टर ने टैक्सी भी चलाई है और वेटर का भी काम किया है। तो आइए उनके जन्मदिन के मौके पर हम जानते हैं उनके रणदीप से सरबजीत बनने तक का सफर।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस लगती हैं सेम टू सेम, फोटो देख कहेंगे OMG

पिता चाहते थे डॉक्टर बनाना  (Randeep Hooda Birthday)

रणदीप हुड्डा की फैमिली में डॉक्टर्स की गिनती ज्यादा है। एक्टर के पिता एक सर्जन हैं तो बहन भी डॉक्टर है। उनकी मां एक सोशल वर्कर हैं। रणदीप के पिता चाहते थे कि वो भी बड़े होकर एक अच्छे डॉक्टर ही बनें लेकिन रणदीप की आंखों में तो कोई और ही सपना पल रहा था। रणदीप को उनके माता-पिता ने 8 साल की उम्र में ही पढ़ने के लिए एमएनएसएस बोर्डिंग स्कूल सोनीपत भेज दिया था। हायर स्टडीज के लिए वो ऑस्ट्रलिया गए, और वहां से उन्होंने मार्केटिंग और मास्टर्स इन बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की।

पॉकेटमनी के लिए चलाई टैक्सी और क्या वेटर का काम

कम ही लोग जानते होंगे की आपके फेवरेट रणदीप हुड्डा जो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं ने अपने समय में बहुत स्ट्रगल किया है। जब उनके परिवार वालों ने उन्हें उच्च शिक्षा के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजा तो उन्होंने वहां पर अपनी जेब खर्ची के लिए पढ़ाई के दौरान चाइनीज रेस्टोरेंट में एक वेटर का काम किया और गाड़ियां भी साफ की। इसके अलावा उन्होंने टैक्सी भी चलाई।

साल 2001 में की फिल्मी करियर की शुरुआत

पता हो कि रणदीप हुड्डा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2001 में मीरा नायर की फिल्म मानसून वेडिंग से की। इस फिल्म ने रणदीप ने अपने ऑस्ट्रेलियन एक्सेंट की वजह से एक एनआरआई का रोल निभाया था। इस फिल्म में उनकी शानदार एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया और फिर रणदीप ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इस फिल्म ने बदल दी तकदीर

रणदीप हुड्डा की फिल्म डी जो साल 2005 में आई थी में उनके काम ने रातोंरात एक्टर को फेमस कर दिया। अंडरवर्ल्ड पर आई ये फिल्म दाऊद के ऊपर बनी थी जिसने रणदीप को ऐसी पहचान दिलाई की वो सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए और पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सुष्मिता सेन के साथ जुड़ चुका है नाम  (Randeep Hooda Birthday)

आपको बताते चलें कि रणदीप हुड्डा का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई सारी हीरोइनों के साथ जुड़ चुका है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चाओं में वो तब रहे जब उनका नाम मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन के साथ भी जुड़ा। अपने इस रिलेशन को लेकर वो अक्सर सुर्खियों में बने रहते थे। हालांकि ये रिश्ता लंबा नहीं चला और बहुत जल्द दोनों अलग हो गए। इसके अलावा रणदीप का नाम नीतू चंद्रा,अदिति राव हैदरी, चित्रांगदा सिंह और लीजा हेडन के साथ भी जुड़ चुका है।

First published on: Aug 20, 2023 03:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.