Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

IPL टीम के साथ 36 बच्चों का ख्याल रखती हैं मशहूर एक्ट्रेस, विदेशी पति हर कदम पर देते साथ

Actress Adopted 34 Girls: आज हम आपको एक ऐसी खूबसूरत एक्ट्रेस बारे में बताने जा रहे हैं कि शादी से पहले ही 34 बच्चों की मां बन गई थीं। इतना ही एक्ट्रेस शादी के बाद भी उसे अपनी लाइफ का सबसे अच्छा फैसला मानती हैं।

preity zinta
preity zinta
Actress Adopted 34 Girls: 90 के दशक की डिंपल गर्ल आज भले ही इंडस्ट्री से दूर हैं, मगर उनके फैंस आज भी उनकी हर अदा के दीवाने हैं। अपनी क्यूटनेस और शानदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में मशहूर एक्ट्रेस आज विदेश में जा बसी हैं और उनकी फिल्में आज भी लोगों को उनकी याद दिलाती है। सलमान खान से लेकर शाहरुख खान के साथ बड़े पर्दे पर रोमांस करने वाली एक्ट्रेस को लेकर आज हम कुछ ऐसा बताने जा रहे है, जिसके बारे में शायद ही आपको मालूम होगा। आज तो एक्ट्रेस विदेश में अपनी पति और बच्चों के साथ जिंदगी बिता रही हैं, लेकिन वो विदेश जाने से पहले महज 34 साल की उम्र में ही 34 बच्चों की मां बनकर एक मिसाल पेश कर चुकी हैं।

कौन है ये हसीना?

हम बात कर रहे हैं, बॉलीवुड की डिंपल गर्ल के नाम से फेमस प्रीति जिंटा (Prity Zinta) की। एक्ट्रेस की गिनती उन अभिनेत्रियों में होती है, जो सिंपल लाइफ जीना पसंद करती है। बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर चुकीं प्रीति ने साल 2016 में Gene Goodenough से शादी रचाई थी। शादी के 5 साल बाद कपल ने सरोगेसी के जरिए जुड़वा बच्चों का स्वागत किया है। असल लाइफ में जुड़वा बच्चों की मां बनी प्रीति के बारे में क्या आप जानते है कि केवल सिर्फ 2 बच्चें नहीं है बल्कि वो 34 बच्चों की मां शादी से पहले ही बन चुकी हैं।

34 बच्चियां को लिया गोद

कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि प्रीति ने 34 बच्चों को गोद लिया है। दरअसल, वो पिछले काफी समय से सोशल एक्टिविटीज से जुड़ी हुई हैं और वो औरतों और बच्चियों की हेल्प के लिए सबसे आगे रहती हैं। रिपोर्ट्स के मानें तो साल 2009 में प्रीति जिंटा ने अपने 34वें बर्थडे एक खास कदम उठाया था। उन्होंने ऋषिकेश में मदर मिरेकल अनाथालय से 34 अनाथ बच्चों को गोद लिया था। तभी से वो उन सभी 34 बच्चों की मां बन गई हैं। तब से लेकर आजतक अदाकारा उन सभी बच्चों का पूरा खर्चा उठाती हैं।

कम उम्र में खोए माता-पिता

अपनी खूबसूरत स्माइल से लोगों का दिल चुराने वाली प्रीति जिंटा ने भी छोटी उम्र में गहरे घाव खाए हैं। कम लोग ही उनके बारे में ये बात जानते है कि उनके सिर से महज 13 साल की उम्र में पिता का साया उठ गया था। पिता की मौत के 2 साल बाद एक्ट्रेस की मां ने दम तोड़ दिया था। 15 साल की उम्र से ही प्रीति जिंटा ने मां-बाप खोने का गम देखा है, शायद यही वजह है कि वो अनाथ बच्चियों का दर्द समझती हैं। प्रीति जिंटा ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने 34 बच्चियों को गोद लेने के फैसले को अपनी लाइफ का बेस्ट डिसीजन बताया था। उन्होंने बताया था कि वो खुश है और वो रोजाना उन बच्चियों से बात करती है और उनकी हर जरूरत का खास ख्याल भी रखती हैं।

 

यह भी पढ़ें: Mithun Chakraborty के बेटे के निशाने पर बॉलीवुड, सलमान से लेकर अभिषेक तक पर उठाए सवाल

First published on: Mar 20, 2024 08:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.