Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

न मिला पेरेंट्स का प्यार, न इश्क हुआ मुकम्मल, नशे की लत ने कर दिया करियर बर्बाद, प्रतीक बब्बर ने खुद बयां किया अपना हाल

Prateik Babbar Reveal His Secrets: राज बब्बर (Raj Babbar) और स्मिता पाटिल (Smita Patil) के बेटे प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) बॉलीवुड के वो हीरो हैं, जिन्होंने कम ही फिल्मों में काम किया लेकिन फिर भी उनकी एक अलग पहचान है। एक्टर अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं।  पता […]

Prateik Babbar, Prateik Babbar Movie, Smita Patil

Prateik Babbar Reveal His Secrets: राज बब्बर (Raj Babbar) और स्मिता पाटिल (Smita Patil) के बेटे प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) बॉलीवुड के वो हीरो हैं, जिन्होंने कम ही फिल्मों में काम किया लेकिन फिर भी उनकी एक अलग पहचान है। एक्टर अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं।  पता हो कि, प्रतीक का मुंबई में समुद्र फेसिंग घर है, जो उनकी मां स्मिता पाटिल ने उन्हें गिफ्ट किया था। अभिनेता ने अपने इस घर को दोबारा अपने हाथों से डिजाइन किया है। हाल ही में एक्टर ने एक मीडिया ग्रुप को दिए इंटरव्यू में अपने जीवन से जुड़े उन रहस्यों से पर्दा उठाया है जिसे जान आप भी हैरान हो जाएंगे। प्रतीक ने नशे की लत से लेकर रिहैबिलिटेशन सेंटर में बिताए दिनों, पेरेंट्स से मिली नफरत और प्यार में धोखा मिलने तक का दर्द बयां किया।

यह भी पढ़ें: OTT पर दिखेगा ‘Animal’ का क्लाइमेक्स, Ranbir Kapoor और Bobby Deol का ‘किसिंग सीन’ मचाएगा गदर!

बचपन बीता नाना-नानी के घर   (Prateik Babbar Reveal His Secrets)

पता हो कि, प्रतीक बब्बर का बचपन माता-पिता के प्यार के बिना बीता। जब एक्टर छोटे थे तो उनकी मां का देहांत हो गया। ऐसे में प्रतीक का बचपन उनके नाना-नानी के घर पर बीता। एक्टर ने बताया कि मैं बच्चा था, मेरी नानी हर सुबह मुझे ‘गौरैया’ कहकर जगाती थी।

लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि, मेरे पेरेंट्स कहां हैं। हां ये सच है कि मैंने अपने ग्रैंडपेरेंट्स संग खूब मजे किए, उन्हीं का प्यार था कि मैं बिगड़ गया। जब मेरी दादी का निधन हुआ तो उस दिन मैं पूरी तरह से टूट गया, और उसी शोक में धीरे-धीरे नशे के आगोश में चला गया।

झेला रिहैब सेंटर का दर्द

नशे की लत में पड़ चुके प्रतीक के लिए इस आदत को छोड़ना बहुत मुश्किल हो गया था। एक्टर ने खुद इस दर्द के बारे में बताया कि, नशा एक बीमारी है, और इसमें मैं खुद को पूरी तरह से खो चुका था। जब वो महज 18 साल के थे तो उन्हें धोखे से रिहैबिलेशन सेंटर में भेज दिया गया।

एक्टर ने कहा कि, सभी उन्हें नापसंद करते थे, कोई भी उनसे बात नहीं करता था। वो बहुत बहुत दर्द में थे और बस चिल्ला रहे थे…। एक समय तो ऐसा आया कि मन में आत्महत्या का ख्याल आ गया ताकि वो भी अपनी नानी के पास चले जाएं।

प्यार में मिला धोखा   (Prateik Babbar Reveal His Secrets)

बात यहीं खत्म नहीं होती प्रतीक को न सिर्फ पेरेंट्स की बेरुखी का सामना करना पड़ा, बल्कि प्यार में भी धोखा मिला। अभिनेता एक्ट्रेस एमी जैक्सन को पहली ही नजर में दिल दे बैठे थे, दोनों का अफेयर भी चला, लेकिन एक समय बाद इस कपल का ब्रेकअप हो गया।

दोनों के इश्क के चर्चे सरेआम हो रहे थे, लेकिन किसी की नजर इनके प्यार पर ऐसी लगी कि ब्रेकअप हो गया। इस अलगाव के बाद प्रतीक एक बार फिर से टूट गए और डिप्रेशन में चले गए।

2019 में की शादी   (Prateik Babbar Reveal His Secrets)

एक्टर ने अपनी लाइफ में आगे बढ़ने का फैसला लिया और साल 2019 में सान्या सागर से शादी कर ली। हालांकि ये रिश्ता लंबा नहीं चला और कुछ ही समय बाद दोनों की राहें आपसी रजामंदी से अलग हो गईं। एक्टर ने इस बात पर कहा कि, वो और सान्या एक दूसरे से प्यार करते थे, और शादी कर इस रिश्ते को सम्मान देना चाहते थे।

लेकिन शायद हम एक-दूसरे को समझ नहीं पाए, और इस रिश्ते में दम ही नहीं रहा। यही वजह थी कि हमारा तलाक हो गया। लेकिन साल 2020 में एक्टर को फिर एक बार प्रिया बनर्जी से प्यार हो गया।

First published on: Dec 14, 2023 12:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.