Monday, September 26, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

KK Birth Anniversary: संघर्षों से भरा था KK का जीवन, ऐसे हुई थी म्यूजिक इंडस्ट्री में एंट्री

- Advertisement -

Singer KK Birth Anniversary: सिंगिंग के बेताज बादशाह कृष्णकुमार कुन्नथ (Krishna kumar) आज बेशक सिंगर इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपनी सुरीली आवाज से वो लोगों के दिल में गहरी छाप छोड़ कर गए हैं। आज अगर केके हमारे साथ होते तो अपना 54 वां जन्मदिन (KK Birth Anniversary) मनाते। शुरूआती दौर में उन्होंने कई संघर्षों का सामना किया। आइए आज जन्म दिवस पर जानते हैं उनसे जुडी कुछ अनसुनी बातें:

अभी पढ़ेंभाई-बहन संग आर्यन खान ने शेयर की तस्वीर, शाहरुख खान ने किया ये कमेंट

35000 जिंगल्स गाए

सिंगर केके का जन्म 23 अगस्त 1968 दिल्ली में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले ही केके ने करीब 35000 जिंगल्स गाए थे। 1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए भी उन्होंने ‘जोश ऑफ इंडिया’ गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। इसके बाद केके ने म्यूजिक एलबम ‘पल’ से बतौर गायक अपने करियर की शुरुआत की थी।

कभी होटल में किया था काम

कृष्णकुमार कुन्नथ (KK) ने अपने एक इंटरव्यू में बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि वो साल 1994 में मुंबई जाने से पहले होटल इंडस्ट्री में काम करते थे। इस दौरान सिंगर ने ये भी खुलासा किया कि उन्हें उनका सपना पूरा करने में सबसे ज्यादा हेल्प उनकी पत्नी ज्योति ने की थी। सिंगर कई दफा अपनी सफलता का श्रेय अपनी पत्नी को देते देखे गए थे।

पहला हिंदी सॉन्ग

तमाम भाषाओं में अपनी आवाज और गायिकी का जलवा बिखेर चुके केके का पहला हिंदी गाना फिल्म ‘माचिस’ का ‘छोड़ आए हम वो गलियां’ था। इस गाने में उनके साथ हरिहरन, सुरेश वाडकर और विनोद सहगल जैसे गायक को-सिंगर थे।बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म। हम दिल दे चुके सनम’ में ‘तड़प तड़प के इस दिल’ से अपना डेब्यू किया था।

अभी पढ़ेंदेसी लुक में सारा अली खान ने लगाया ग्लैमर का तड़का, देखें तस्वीरें


सुरीली आवाज हुई खामोश

अपनी सुरीली आवाज से सबको दीवाने बनाने वाले कृष्णकुमार कुन्नाथ (KK Death)अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 31 मई को कोलकाता में हुए कॉन्सर्ट के बाद केके को हार्ट अटैक आया जिसके बाद सिंगर की मौत हो गई। 2 जून को विधि विधान के साथ केके का मुंबई में अंतिम संस्कार हुआ। देश ने गायक को नम आंखों से विदाई दी।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss