Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

करण जौहर के पापा की एक गलती पर भड़क उठे थे दत्त साहब, 1 ऊंट की कमी के चलते रोक दी थी शूटिंग

Karan Johar On Sunil Dutt: करण जौहर ने हाल ही में खुलासा किया कि सुनील दत्त रेशमा और शेरा के सेट से अचानक शूटिंग छोड़कर क्यों चले गए थे।

Dutt sahab
image credit: e24 edit

Karan Johar On Sunil Dutt: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त (Sunil Dutt) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अपने दौर की सबसे उम्मीदा एक्टर होने के साथ-साथ वो एक बेहतरीन डायरेक्टर और फिल्ममेकर भी थे। बलराज दत्त के रूप में जन्मे सुनील दत्त मल्टीटेलेंटेड थे। अपनी फिल्म ‘यादें’ की वजह से उन्हें उनके पूरे करियर में एक शानदार एक्टर के तौर पर एस्टेब्लिश किया था। काम को लेकर दत्त साहब हमेशा से ही किसी तरह की ढ़ील पसंद नहीं थी। उनको हर चीज में परफेक्शन पसंद था, यही वजह है कि एक बार वो सिर्फ एक ऊंट की वजह से बीच में शूटिंग रोक कर सेट से चले गए थे। आइए आपको बताते हैं आखिर क्या थी वो एक गलती…

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है ये फिल्म

साल 1964 की ब्लैक एंड व्हाइट हिंदी फिल्म ‘यादें’ में अभिनय के साथ-साथ दत्त साहब ने ही इस फिल्म का डायरेक्शन और प्रोडक्शन किया था। पूरी फिल्म में सिर्फ और सिर्फ सुनील दत्त को दिखाए गए थे, सिर्फ लास्ट सीन में उनकी वाइफ और एक्ट्रेस नरगिस एक परछाई के रोल में दिखी थीं। संजय दत्त के पिता सुनील दत्त स्टारर फ़िल्म ‘यादें’ का नाम भी ‘गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में शामिल है, इसे एक कथा फिल्म में सबसे कम स्टार्स की श्रेणी में रखा गया है। इसके अलावा यह फिल्म सेकेंड बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: मलाइका के बाद ये हसीना बनने जा रही है अरबाज की दुल्हन!

‘रेशमा और शेरा’ की रोकी शूटिंग (Karan Johar On Sunil Dutt)

लेजेंडरी एक्टर सुनील दत्त की जब भी बात होगी तो उनके द्वारा निर्देशित फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग का एक दिलचस्प किस्से का जिक्र होना तो लाजमी है। इस फिल्म को दत्त साहब डायरेक्ट कर रहे थे और करण जौहर के पिता यश जौहर फिल्म के प्रोडक्शन कंट्रोलर थे। तब सुनील दत्त ने यश जौहर को सेट पर 100 ऊंट लाने के लिए बोला था। वो सिर्फ 99 ऊंट लेकर आए थे, इस बात से नाराज होकर दत्त साहब ने अचानक शूटिंग बंद करने का ऐलान कर दिया था।

करण जौहर ने सुनाया किस्सा (Karan Johar On Sunil Dutt)

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में करण जौहर ने दत्त साहब और अपने पापा के बारे में बात करते हुए इस किस्सा का जिक्र करते हुए कहा, फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग राजस्थान में चल रही थी। देर रात अचानक दत्त साहब ने उन्हें शूटिंग के लिए 100 ऊंट अरेंज करने को कहा था। मेरे पापा रात को ही आसपास के गांवो में चले गए और वहां से ऊंट लेकर आए। पापा ने एक्टर से कहा, दत्त साहब मुझे माफ कर दीजिए। मैं आपके लिए 100 ऊंट लेकर नहीं आ पाया। मगर मैं आपके लिए 99 ऊंट ले आया हूं। इस पर सुनील दत्त ने उनकी तरफ देखकर ‘पैकअप’ कहा और वहां से चले गए। वो इस समय काफी सीरियस थे, क्योंकि उन्हें पूरे 100 ही ऊंट चाहिए थे।

First published on: Dec 21, 2023 01:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.