---विज्ञापन---

जूनियर महमूद की तबाही का चौंकाने वाला सच!  नाम ही बना बर्बादी का कारण

Junior Mehmood:  जूनियर महमूद (Junior Mehmood) आज बेशक दुनिया को अलविदा कह गए हों। लेकिन उनकी फिल्में और किस्से हमेशा हमें याद रहेंगे, जो रोते हुए इंसान को भी हंसा देते थे। इस खबर ने पूरी फिल्म को गमगीन कर दिया है। अपनी शानदार एक्टिंग और कॉमेडी का तड़का लगाने वाले एक्टर ने छोटी उम्र […]

Junior Mehmood, Junior Mehmood Dies, Bollywood News

Junior Mehmood:  जूनियर महमूद (Junior Mehmood) आज बेशक दुनिया को अलविदा कह गए हों। लेकिन उनकी फिल्में और किस्से हमेशा हमें याद रहेंगे, जो रोते हुए इंसान को भी हंसा देते थे। इस खबर ने पूरी फिल्म को गमगीन कर दिया है। अपनी शानदार एक्टिंग और कॉमेडी का तड़का लगाने वाले एक्टर ने छोटी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। कई लोगों को लगता है कि जूनियर महमूद महमूद के बेटे हैं या कोई करीबी हैं, लेकिन ये सही नहीं है। हां दिल से दोनों का रिश्ता था, लेकिन वो रिश्तेदार नहीं थे। अब आप सोच रहे होंगे कि फिर उनका नाम जुनियर महमूद क्यों पड़ा और क्या कारण था उनकी बर्बादी का जिसने नामी एक्टर को बना दिया था गुमनाम। आइए जानते हैं एक्टर का मोहम्मद नईम से जूनियर महमूद बनने तक का सफर और नाम से बेनाम होने तक का सफर।

यह भी पढ़ें: ऐसे मिला महमूद का नाम, जिसके बाद चमक गई थी किस्मत! आज उनकी याद में जानते हैं कुछ किस्से

मोहम्मद नईम से कैसे बने जूनियर महमूद  (Junior Mehmood)

जूनियर महमूद जो इस नाम से फिल्म इंडस्ट्री में फेमस थे, का बीती रात इंतकाल हो गया। कम ही लोगों को एक्टर का असली नाम पता होगा। दरअसल अभिनेता का असली नाम मोहम्मद नईम था। एक बार दिग्गज कॉमेडियन महमूद ने अपनी बेटी के बर्थडे पर सभी सेलेब्स को इनवाइट किया। लेकिन नईम को नहीं किया। इस बात पर वो बोल पड़े की मैं छोटा कलाकार हूं इसलिए याद नहीं रखा होगा।

इस बात पर महमूद ने उन्हें इनवाइट किया, तब वहां जाकर मोहम्मद नईम ने ऐसा समां बांधा कि, हम काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं पर गदर ही मचा दिया। मोहम्मद नईम से इंप्रेस हो गए और उन्हें अपना चेला बना लिया साथ में जूनियर महमूद का नाम भी दिया।

इस फिल्म से मिला फेम

एक समय में मोहम्मद नईम से जूनियर महमूद बने और किस्मत के सितारे चमक गए। अपनी कॉमेडी से फिल्मों में धूम मचाने वाले कलाकार ने हर दूसरी फिल्म में अपनी जगह पक्की कर ली थी। कितना नाजुक है दिल से करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर ने कई फिल्मों में काम किया।

लेकिन बात उस फिल्म की करें जिससे वो फेमस हो गए तो उसका नाम है सुहागरात। इस फिल्म का निर्देशन सीप्पी साहब ने किया था। जैसे ही उन्हें पता चला कि, फिल्म के लिए 12 कलाकारों की तलाश हो रही है, जो थोड़े अलग दिखते हों। तो वो चले गए और सलेक्ट भी हो गए।

नाम ही बना बर्बादी का कारण

जूनियर महमूद के महमूद ने ये नाम दिया। लेकिन शुरू में तो उनके चेहरे की मासूमियत की वजह काम मिला, और उनके नाम का सिक्का चला। लेकिन जैसे-जैसे वो 12 साल के हुए तो मैच्योर दिखने लगे, ऐसे में जुनियर महमूद के नाम का टैग कहीं न कहीं परेशानी बन गया। धीरे-धीरे उनका स्टारडम भी खत्म होने लगा, फिल्मों के लिए वो न जूनियर रहे और न सीनियर और फिर फिल्मों से गायब होने लगे।

First published on: Dec 08, 2023 11:57 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.