Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

नशे की लत की वजह से टूटी थी जावेद अख्तर की पहली शादी, वर्षों बाद छलका दर्द

Javed Akhtar On His First Marriage: मशहूर गीतकार-कवि जावेद अख्तर किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में छाए रहते हैं। कभी अपने बयानों को लेकर तो कभी अपनी निजी जिंदगी को लेकर हाल ही में उन्होंने अपनी पहली शादी के बारे में बात की है। नशे की लत से टूटी थी जावेद अख्तर […]

javed akhtar Revealed alcohalism is reason on first Broken Marriag
जावेद अख्तर

Javed Akhtar On His First Marriage: मशहूर गीतकार-कवि जावेद अख्तर किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में छाए रहते हैं। कभी अपने बयानों को लेकर तो कभी अपनी निजी जिंदगी को लेकर हाल ही में उन्होंने अपनी पहली शादी के बारे में बात की है।

नशे की लत से टूटी थी जावेद अख्तर की पहली शादी

जावेद अख्तर ने यूट्यूब चैनल मोजो स्टोरी को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि अगर मैं एक अच्छा और जिम्मेदार इंसान होता तो नशे की वजह से मेरी पहली शादी नहीं टूटी होती। उन्होंने आगे कहा कि शराब की लत की वजह से ही मेरी पहली शादी टूटी थी। उन्होंने अपनी पहली पत्नी के बारे में बात करते हुए कहा कि वो एक अच्छी इंसान है। मेरे मन में उसके लिए हमेशा रेस्पेक्ट रहेगी। मैं उसका सम्मान करता हूं, यही वजह है कि हम आज बेस्ट फ्रेंड्स हैं।

शबाना आजमी को लेकर कही ये बात

वहीं, जावेद अख्तर ने बताया कि मुझे नहीं पता कि शबाना ने मेरी इस बुरी आदत को कैसे झेला है। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,”शबाना की संवेदनशीलता थी कि उन्होंने करीब 10 साल तक मेरे साथ रिश्ता निभाया। फिर पता नहीं कैसे शबाना ने एक शराब पीने वाले व्यक्ति से शादी कर ली थी।”

यह भी पढ़ें- मुंबई में पहले बच्चे को जन्म नहीं देना चाहती हैं दीपिका पादुकोण! इस खास जगह पर कपल करेगा बेबी का स्वागत

पहले भी इस विषय पर कर चुके हैं बात

बता दें कि इससे पहले भी जावेद अख्तर इस बात को सरेआम कुबूल चुके हैं। अरबाज खान के शो ‘द इनविंसिबल्स’ में खुलासा करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं किसी गम में नहीं था। मैं इसे एंजॉय करता था इसलिए पीता था, लेकिन फिर मुझे एक बात समझ आई कि जिस तरह से मैं पी रहा हूं, उस हिसाब से मैं 52-53 की उम्र तक ही जिंदा रह पाऊंगा। फिर मैंने 31 जुलाई साल 1991 को शराब को पूरी तरह से छोड़ने का फैसला लिया। उस रात मैंने रम की पूरी बोतल खत्म की और फिर कभी दारू को हाथ नहीं लगाया।’

First published on: Mar 17, 2024 08:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.